यमुना एक्सप्रेस-वे पर यात्रियों से भरी बस, ट्रक से टकराई, 8 लोगों की मौत, 30 घायल
Advertisement

यमुना एक्सप्रेस-वे पर यात्रियों से भरी बस, ट्रक से टकराई, 8 लोगों की मौत, 30 घायल

एक्सप्रेस वे पर हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और बचावकर्मियों की टीम पहुंच गई है. 

फोटो साभार : ANI

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के यमुना एक्सप्रेस वे पर एक बार फिर बड़ा हादसा हो गया. शुक्रवार सुबह यमुना एक्सप्रेस वे पर बस और ट्रक की टक्कर हो गई. इस हादसे में 8 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. हादसा होते ही एक्सप्रेस वे पर चीख-पुकार मच गई. आवाज सुनते ही स्थानीय लोग वहां पर पहुंचे और प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस को जानकारी दी. एक्सप्रेस वे पर हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और बचावकर्मियों की टीम पहुंच गई है. 

सभी मृतकों के शवों को पोस्टमार्ट्स के लिए भेजा गया है. वहीं, घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. बताया जा रहा है कि बस आगरा से नोएडा आ रही थी, इसी दौरान यमुना एक्सप्रेस वे पर ट्रक से टकरा गई. 

बस का ब्रेक हो गया था फेल
शुक्रवार सुबह आगरा की तरफ से ग्रेटर नोएडा जा रही यात्रियों से भरी बस का ब्रेक फेल होने से आगे जा रहे ट्रक में जा घुसी. जानकारी के मुताबिक, यह हादसा सुबह 5 बजे हुआ. लखनऊ में अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतम बुद्ध नगर पुलिस एवं प्रशासन के प्रमुखों को निर्देश दिया है कि वे पीड़ितों को शीघ्र सहायता मुहैया कराए. 

पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘‘बस आगरा से नोएडा जा रही थी. हादसा तड़के करीब पांच बजे रबूपुरा थाना क्षेत्र में हुआ. बस ओरैया डिपो की थी. हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य लोग घायल हो गए.’’ इसमें कहा गया है कि दुर्घटनास्थल पर पुलिसकर्मी मौजूद हैं और पीड़ितों को निकटवर्ती जेवर के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

लखनऊ में एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ने ग्रेटर नोएडा में बस हादसे का संज्ञान लिया है जिसमें आठ लोगों की मौत हुई है.’’  अधिकारी ने कहा, ‘‘उन्होंने जिला प्रशासन एवं पुलिस को हर प्रकार की सहायता मुहैया कराने का निर्देश दिया है. जिला मजिस्ट्रेट और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं.’’ गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची थाना रबूपुरा पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं. मृतकों की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है. इस घटना के चलते यमुना एक्सप्रेसवे पर बड़ी देर तक यातायात बाधित रहा.

Trending news