close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली: गर्ल्स हॉस्टल में इलेक्ट्रिक पैनल में लगी आग, 50 लड़कियों को किया रेस्क्यू , एक ने लगाई छलांग

 दिल्ली के जनकपुरी थाने इलाके में देर रात 3 बजे गर्ल्स हॉस्टल के इलेक्ट्रिक पैनल में भीषण आग लग गई. घटना जनकपुरी वेस्ट मेट्रो स्टेशन के पास A-1 ब्लॉक की है. 

दिल्ली: गर्ल्स हॉस्टल में इलेक्ट्रिक पैनल में लगी आग, 50 लड़कियों को किया रेस्क्यू , एक ने लगाई छलांग
आग देर रात हॉस्टल के इलेक्ट्रिक पैनल में हुए शॉर्ट सर्किट से हुआ.

नई दिल्ली: गुजरात के सूरत में आग की दर्दनाक घटना के बाद देश की राजधानी दिल्ली के जनकपुरी थाने इलाके में देर रात 3 बजे गर्ल्स हॉस्टल के इलेक्ट्रिक पैनल में भीषण आग लग गई. घटना जनकपुरी वेस्ट मेट्रो स्टेशन के पास A-1 ब्लॉक की है. घटना की जानकारी के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू करके लगभग 50 लड़कियों को बाहर निकाला, जबकि एक लड़की ने अपनी जान बचाने के लिए फर्स्ट फ्लोर से नीचे छलांग लगा दी, जिससे वह घायल हो गई. हादसे में 6 लड़कियां बेरोश हो गई थीं, जिन्हें इलाज के लिए नजदीक के प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.

मौके से मिली जानकारी के अनुसार, बिल्डिंग बेसमेंट, ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर की बनी हुई है. बेसमेंट में लगभग 10 कमरे बने हुए हैं और ग्राउंड, फर्स्ट फ्लोर पर अलग से कमरे बने हुए हैं. जहां से नीचे जाने और ग्राउंड फ्लोर जाने का रास्ता था. वहीं पर इलेक्ट्रिक पैनल लगा हुआ था, जिसमें शार्ट सर्किट से आग लग गई. बताया जा रहा है कि ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर पर भी बने मेन गेट पर ताला बंद था, जिसकी वजह से आग लगने पर धुआं फैलते ही लड़कियों में फरातफरी मच गई थी. 

लाइव टीवी देखें

हादसा देर रात तीन बजे से पहले का बताया जा रहा है. असिस्टेंट डिविजनल फायर ऑफिसर सतपाल भारद्वाज ने बताया कि देर रात तीन बजे फायर ब्रिगेड को कॉल आया कि गर्ल्स स्टूडेंट के लिए एक कोठी में बनाये गए गर्ल्स हॉस्टल में आग लग गई है. मौके पर पहुंची फायर की टीम ने मेन गेट को पहले तुरंत खोला और ऊपर जाने के लिए बराबर वाले गेट को तोड़ा.

अधिकारी ने बताया कि सबसे पहले कोशिश यही की गई थी की जो लड़कियां अंदर हैं, उन्हें बाहर निकाला जाए और इसमें फायर की टीम कामयाब रही. उन्होंने बताया कि हादसे से घबराकर एक लड़की ने नीचे छलांग लगा दी थी, उसे चोट लगी है.