कोहरे की चादर में लिप्टा दिल्ली-NCR, फ्लाइट्स समेत देरी से चल रही हैं 14 ट्रेनें

दिल्लीवासियों ने मंगलवार को दिन की शुरुआत सर्द एवं कोहरे भरी सुबह के साथ की जहां न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस रहा जो इस मौसम का सामान्य तापमान है. 

कोहरे की चादर में लिप्टा दिल्ली-NCR, फ्लाइट्स समेत देरी से चल रही हैं 14 ट्रेनें

नई दिल्ली : दिल्लीवासियों ने मंगलवार को दिन की शुरुआत सर्द एवं कोहरे भरी सुबह के साथ की जहां न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस रहा जो इस मौसम का सामान्य तापमान है. 

देरी से चल रही हैं 14 ट्रेनें
रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोहरे के चलते 14 ट्रेनें औसतन दो से तीन घंटे की देरी से चल रही हैं. रांची-दिल्ली, जयनगर-आनंद विहार गरीब रथ, फरक्का एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस, सियालदाह राजधानी उन ट्रेनों में शामिल हैं जो अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं. 

क्या कहता है मौसम विभाग
मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शहर में कोहरे की चादर छाई रही जिसके चलते सुबह साढ़े पांच बजे पालम में दृश्यता घटकर 200 मीटर और सफदरजंग में 400 मीटर रह गई. अधिकारी ने बताया कि दिन भर आसमान साफ रहने का अनुमान है. अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है. सुबह साढ़े आठ बजे हवा में नमी 100 प्रतिशत दर्ज की गई.

वायु गुणवत्ता अब भी खराब
वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूवार्नुमान प्रणाली (सफर) के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 319 दर्ज किए जाने के साथ समग्र वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में पाई गई. वहीं, सोमवार को न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सीजन का औसत तापमान है और अधिकतम तापमान 20.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो औसत से एक डिग्री ऊपर है.