कांग्रेस के कार्यक्रम में कन्‍हैया को मिला न‍िमंत्रण, व‍िवाद बढ़ा तो ल‍िस्‍ट से नाम हटाया
Advertisement
trendingNow1493458

कांग्रेस के कार्यक्रम में कन्‍हैया को मिला न‍िमंत्रण, व‍िवाद बढ़ा तो ल‍िस्‍ट से नाम हटाया

कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के कार्यक्रम में कन्हैया और शेहला को निमंत्रित किया गया था, हालांकि विवाद के मद्देनजर इनका नाम मेहमानों की सूची से हटा दिया गया.

file photo

नई दिल्‍ली: कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के एक कार्यक्रम में जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व नेताओं कन्हैया कुमार और शेहला राशिद को कथित तौर पर निमंत्रण दिए जाने को लेकर बीजेपी ने उस पर निशाना साधा तो विपक्षी पार्टी ने इसके आरोप को खारिज करते हुए कहा कि मनगढ़ंत विवाद खड़ा किया जा रहा है. खबरों के मुताबिक कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के कार्यक्रम में कन्हैया और शेहला को निमंत्रित किया गया था, हालांकि विवाद के मद्देनजर इनका नाम मेहमानों की सूची से हटा दिया गया.

इस मामले पर भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कभी मुख्यधारा की पार्टी रही कांग्रेस अब तुच्छ मानसिकता दर्शा रही है. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा, ‘‘ हमारे अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ ने कार्यक्रम किया। यह उन पर निर्भर करता है कि वह किसे आमंत्रित करें और किसे नहीं करे.

उन्होंने कहा, ‘जहां तक आरोप पत्र दाखिल करने की बात है तो कानून कहता है कि जब तक दोषसिद्धि नहीं हो जाए तब तक आप बेकसूर हैं. अखबारों की खबरों के मुताबिक न्यायाधीश ने आरोप पत्र स्वीकार नहीं किया. यह विवाद गढ़ा गया है.’ गौरतलब है कि कन्हैया जेएनयू में कथित देश विरोधी नारेबाजी के मामले में आरोपी हैं.

कांग्रेस सम्मेलन में कन्हैया कुमार की भागीदारी पर सलमान खुर्शीद ने कहा, कांग्रेस के बेहद व्यापक विचार हैं. कुछ व्यक्ति इसे चाहते हैं कुछ नहीं. कन्हैया कुमार बेहद असरदार साबित हो रहे हैं. कांग्रेस ने उन्हें बुलाया है तो सोच कर ही बुलाया होगा. इसे राजनीतिक रंग नहीं देना चाहिए. महात्मा गांधी से जुड़े विचार सम्मेलन में सबकी भागीदारी है. मेरे संज्ञान में यह मामला है भी नहीं.

Trending news