दिल्ली हाई कोर्ट ने परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी करने वाले जोड़े को दी पुलिस सुरक्षा
Advertisement
trendingNow1545910

दिल्ली हाई कोर्ट ने परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी करने वाले जोड़े को दी पुलिस सुरक्षा

अदालत उस महिला की याचिका पर सुनवाई कर रही थी जिसने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी की थी. इसी वजह से जोड़े को अपनी जिंदगी पर खतरा महसूस हो रहा था. 

 (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली हाई कोर्ट ने माता-पिता की इच्छा के विरुद्ध शादी करने वाली और जीवन पर खतरे की आशंका जताने वाली 21 साल की एक महिला और उसके पति को पुलिस सुरक्षा प्रदान की है.

न्यायमूर्ति नजमी वजीरी ने पुलिस को निर्देश दिया कि संबंधित थाना प्रभारी इस मामले पर गौर करें और याचिकाकर्ता के परिवार को लड़की के अधिकारों से अवगत कराया जाए.

अदालत ने कहा, ‘याचिकाकर्ता ने इस अदालत से अपने तथा पति के लिए सुरक्षा की मांग की है और उसे यह प्रदान की जाती है. उसे उस संबंधित थाने के क्षेत्राधिकार में ले जाया जाए जहां रहने का वह दावा कर रही है और उसे उचित सुरक्षा की जाए.’

दिल्ली सरकार के वकील ने उच्च न्यायालय को आश्वासन दिया कि याचिकाकर्ता को संबंधित थाने के क्षेत्राधिकार के तहत तीन पुलिस अधिकारियों के टेलीफोन नंबर दिए जाएंगे जिसमें से एक महिला पुलिस अधिकारी होगी.

उच्च न्यायालय उस महिला की याचिका पर सुनवाई कर रही थी जिसने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी की थी. इसी वजह से जोड़े को अपनी जिंदगी पर खतरा महसूस हो रहा था.

Trending news