close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली हाई कोर्ट ने परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी करने वाले जोड़े को दी पुलिस सुरक्षा

अदालत उस महिला की याचिका पर सुनवाई कर रही थी जिसने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी की थी. इसी वजह से जोड़े को अपनी जिंदगी पर खतरा महसूस हो रहा था. 

दिल्ली हाई कोर्ट ने परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी करने वाले जोड़े को दी पुलिस सुरक्षा
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली हाई कोर्ट ने माता-पिता की इच्छा के विरुद्ध शादी करने वाली और जीवन पर खतरे की आशंका जताने वाली 21 साल की एक महिला और उसके पति को पुलिस सुरक्षा प्रदान की है.

न्यायमूर्ति नजमी वजीरी ने पुलिस को निर्देश दिया कि संबंधित थाना प्रभारी इस मामले पर गौर करें और याचिकाकर्ता के परिवार को लड़की के अधिकारों से अवगत कराया जाए.

अदालत ने कहा, ‘याचिकाकर्ता ने इस अदालत से अपने तथा पति के लिए सुरक्षा की मांग की है और उसे यह प्रदान की जाती है. उसे उस संबंधित थाने के क्षेत्राधिकार में ले जाया जाए जहां रहने का वह दावा कर रही है और उसे उचित सुरक्षा की जाए.’

दिल्ली सरकार के वकील ने उच्च न्यायालय को आश्वासन दिया कि याचिकाकर्ता को संबंधित थाने के क्षेत्राधिकार के तहत तीन पुलिस अधिकारियों के टेलीफोन नंबर दिए जाएंगे जिसमें से एक महिला पुलिस अधिकारी होगी.

उच्च न्यायालय उस महिला की याचिका पर सुनवाई कर रही थी जिसने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी की थी. इसी वजह से जोड़े को अपनी जिंदगी पर खतरा महसूस हो रहा था.