close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पुलवामा हमला: दिल्ली पुलिस ने शहीदों के परिवारों के लिए एक करोड़ रुपये का दान दिया

दिल्ली पुलिस ने ‘भारत के वीर’ पोर्टल पर यह योगदान दिया है. इस पोर्टल को गृह मंत्रालय ने शुरू किया है.

पुलवामा हमला: दिल्ली पुलिस ने शहीदों के परिवारों के लिए एक करोड़ रुपये का दान दिया
(फोटो साभार- @DelhiPolice)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने पुलवामा हमले में शहीद हुये सीआरपीएफ के जवानों के परिवारों के लिए एक करोड़ रुपये का दान दिया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

दिल्ली पुलिस ने ‘भारत के वीर’ पोर्टल पर यह योगदान दिया है. इस पोर्टल को गृह मंत्रालय ने शुरू किया है, जिसके फंड में जमा हुई राशि से अपनी शहादत देने वाले अर्द्धसैनिक बल के जवानों के परिवारों की मदद की जाती है. 

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को हुये आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवान शहीद हो गये थे.

ईशा फाउंडेशन ने शहीदों के परिजनों को 50 लाख रूपये की मदद दी
ईशा फाउंडेशन ने 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले में अपनी जान गंवाने वाले सीआरपीएफ के शहीदों के परिवारों के कल्याण के लिए शुक्रवार को 50 लाख रूपये का योगदान दिया.

ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सदगुरू जग्गी वासुदेव ने एक बयान में कहा, 'सब कुछ बहादुर सैनिकों के बलिदान और सेवा पर आधारित है. इसके बाद हमारी सभी गतिविधियां और उपलब्धियां आती हैं.' एक बयान में यह जानकारी दी गई. 

बयान के अनुसार ईशा फाउंडेशन सेना और अर्द्धसैनिक बलों के साथ कार्य करता है और विभिन्न बलों में पुरूषों और महिलाओं के लिए विशेष रूप से तैयार योग के विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करता है. 

(इनपुट - भाषा)