दिल्ली: नए साल के मौके पर उपवास रखेंगे प्रदेश कांग्रेस कार्यकर्ता, ये है वजह

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा के नेतृत्व में नव वर्ष की पूर्व संध्या पर मंगलवार से 1 जनवरी सुबह तक कांग्रेस कार्यकर्ता उपवास करेंगे और नव वर्ष के किसी भी जश्न में शामिल नही होंगे. 

दिल्ली: नए साल के मौके पर उपवास रखेंगे प्रदेश कांग्रेस कार्यकर्ता, ये है वजह
नव वर्ष के किसी भी जश्न में शामिल नही होंगे कांग्रेस कार्यकर्ता

दिल्ली: प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा के नेतृत्व में नव वर्ष की पूर्व संध्या पर मंगलवार से 1 जनवरी सुबह तक कांग्रेस कार्यकर्ता उपवास करेंगे और नव वर्ष के किसी भी जश्न में शामिल नही होंगे. यह घोषणा आज चुनाव अभियान समिति के चैयरमेन कीर्ति आजाद, वरिष्ठ नेता व मुख्य प्रवक्ता मुकेश शर्मा और कन्वीनर चतर सिंह ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में की. 

कीर्ति आज़ाद ने कहा कि केन्द्र व भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों के चलते दिल्ली की बदहाली, जानलेवा प्रदूषण, आर्थिक मंदी, बढ़ती बेरोजगारी, अनाधिकृत कालोनियों व झुग्गीवालों के साथ हो रही धोखा धड़ी से दिल्लीवासी त्रस्त हैं, इसलिए पार्टी ने यह निर्णय लिया है.

उन्होंने बताया कि पार्टी ने दिल्ली में चुनाव अभियान को प्रभावी रुप से चलाने के लिए सभी मोर्चों पर रणनीति तैयार कर ली है. पहले चरण में 2 से 6 जनवरी तक कांग्रेस कार्यकर्ता घर-घर जाकर भाजपा व आप पार्टी की जन विरोधी नीतियों को लोगों तक पहुंचाएंगे. इसके साथ ही कांग्रेस के 15 साल के शासन काल में हुई उपलब्धियों को भी दोबारा लोगों तक पहुंचाया जाएगा.

उन्होंने कहा कि जिला व ब्लाक स्तर पर चुनाव अभियान समितियों का गठन किया जा रहा है. इसके साथ-साथ पार्टी स्थानीय प्रचार माध्यमों जिसमें सोशल मीडिया व डिजिटल कम्यूनिकेशन भी शामिल है, उस पर विशेष ध्यान देगी.

आजाद ने बताया कि मेरा बूथ सबसे मजबूत अभियान शुरु कर दिया गया है व बूथ स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं की तैनाती अभी करने की दिशा में तेजी से काम शुरु हो गया है. उन्होंने एक सवाल के जवाब में यह भी कहा कि पार्टी बड़े पैमाने पर दिल्ली में रोड शो और रैलियों का आयोजन भी करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि श्रीमती सोनिया गांधी, श्री राहुल गांधी व श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा भी दिल्ली के चुनाव प्रचार में आएंगे. इसके लिए बाकायदा समय निर्धारित किया जा रहा है. 

मुकेश शर्मा ने कहा कि पार्टी कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित करने का काम शुरू हो गया है, जहां से पार्टी भाजपा व आप पार्टी के खिलाफ आक्रामक प्रचार शुरु करेगी. उन्होंने बताया कि पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र में शीला दीक्षित पेंशन योजना के नाम से एक विस्तारित योजना समाहित होगी.

ये भी देखें-

उन्होंने इसका खुलासा करते हुए बताया कि दिल्ली में 5,30,000 की निर्धारित पेन्शन सीमा को बढ़ाकर 7,50,000  लोगों को इस योजना में शामिल किया जाएगा तथा सभी मदों में पेन्शन राशि को दुगना करने का प्रस्ताव हैं. उन्होंने कहा कि 69 वर्ष से सभी वृद्ध लोगों को 5000 रुपये महीना पेन्शन राशि देने का प्रावधान इस योजना में किया जाएगा. श्री शर्मा ने आंकड़ो के हवाले से कहा कि दिल्ली सरकार निर्धारित लक्ष्य को भी पूरा नही कर सकी है और इस वर्ष 87,193 लोग इस योजना से बाहर कर दिए गए हैं.