दिल्लीः ESI अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में लगी आग, दमकल की 6 गाड़ियों ने पाया काबू
Advertisement

दिल्लीः ESI अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में लगी आग, दमकल की 6 गाड़ियों ने पाया काबू

पंजाबी बाग और राजा गार्डन के बीच वाली रिंग रोड पर स्थित इस अस्पताल को खाली करा लिया है.  

फाइल फोटो

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है. कभी होटल में, कभी बिल्डिंग में तो कभी अस्पताल में आग लगने की खबरें पिछले कई दिनों से आ रही हैं. इस तरह के ज़्यादातर हादसों में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट ही रहते हैं और ऐसा देखने में भी आया है कि हादसों वाली जगहों पर फायर सेफ्टी के इंतजाम नहीं मिले. शुक्रवार सुबह भी दिल्ली के बसई दारापुर के ईएसआई अस्पताल के ऑपेरशन थिएटर में अचानक आग लग गई. इस हादसे में कोई मरीज हताहत नहीं हुआ और समय रहते ही फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया.

दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया सुबह तक़रीबन 9 बजकर 12 मिनट पर हमें कॉल मिली कि बसई दारापुर के ईएसआई अस्पताल में आग लग गई है. सूचना मिलते ही फायर की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और देखा की आग अस्पताल की तीसरी मंजिल पर ऑपरेशन थिएटर में लगी है. 

fallback

दमकल विभाग ने आनन-फानन में 6 गाड़ियों को मौके पर बुला लिया और हॉस्पिटल को खाली करवाया गया. फायर ब्रिगेड ने इस दौरान 6 मरीजों को भी रेस्क्यू किया. गनीमत रही कि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ लेकिन ऑपरेशन थिएटर में में लगी मशीन को काफी नुकसान पहुंचा है.

fallback

दमलक विभाग ने बताया की शुरुआती जांच में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट ही लग रहा है, लेकिन जांच की जा रही है, असल वजह रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगी.

Trending news