Breaking News
  • FATF की बैठक में पाकिस्‍तान को फिर झटका, ग्रे-लिस्‍ट से बाहर निकलने के मंसूबों पर फिरा पानी
  • कार्ति चिदंबरम को ब्रिटेन और फ्रांस जाने की कोर्ट से मिली इजाजत
  • अफगानिस्‍तान: राष्‍ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में पहले राउंड में अशरफ गनी ने जीत हासिल की

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का 9 जनवरी का हरियाणा दौरा हुआ रद्द

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अपने हरियाणा दौरे के दौरान 2014 के चुनाव में हारी गई सीटों के कार्यकर्ताओं के साथ मंत्रणा करने वाले थे. 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का 9 जनवरी का हरियाणा दौरा हुआ रद्द
दिल्ली में 11 और 12 जनवरी को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के कारण शाह का हरियाणा दौरा रद्द किया गया है. (फाइल फोटो)

रोहित कुमार, हिसार: 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर हिसार, सिरसा और रोहतक लोकसभा कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देने के लिए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का प्रस्तावित दौरा फिलहाल रद्द कर दिया गया है. 

इस संबंध में बीजेपी के हिसार लोक सभा क्षेत्र के प्रभारी वीर कुमार यादव ने बताया कि '' दिल्ली में 11 और 12 जनवरी को भाजपा की राष्ट्रीय बैठक होनी निश्चित हो गई है, जिसके कारण 9 जनवरी को हिसार में होने वाली बैठक एक बार स्थगित कर दी गई है, बैठक अब आगे की किसी तिथि को होगी. ''

आपको बता दें कि, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के दौरे को लेकर स्थानीय बीजेपी नेताओं ने तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई थी, एचएयू के इंदिरा गांधी ऑडिटोरियम में मीटिंग होना सुनिश्चित किया गया था. इस बैठक में भाग लेने के लिए राज्य के रोहतक, सिरसा और हिसार लोकसभा के बीजेपी पदाधिकारियों को आने का न्यौता दिया गया था. 

माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव को अब कुछ ही महीने बाकी रह गया है. ऐसे में बीजेपी का प्रयास है कि जिन सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियोंकी 2014 में हार हुई थी, उन पर ध्यान दिया जाए. इस बैठक के दौरान इसी मुद्दे पर पार्टी कार्यकर्ताओं की चर्चा होने वाली थी. 

वहीं, हिसार बीजेपी मीडिया प्रभारी सुरेश धुपवाला ने बताया कि मीटिंग के लिए हिसार के चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के इंदिरा गांधी ऑडिटोरियम को प्रस्तावित था. अब शाह के अगले दौरा फाइनल होने के बाद कृषि विश्वविद्यालय में ही इस बैठक का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने यह भी बताया कि 6 जनवरी को हरियाणा बीजेपी की होने वाली बैठक यथावत मिलेनियम पैलेस में होगी, जिसे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला संबोधित करेंगे. 

बताते चलें कि हरियाणा में लोकसभा की 10 सीटे है. 2014 में जब लोकसभा चुनाव हुए थे, उस वक्त 7 जगहों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी. वहीं, जिन सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों को हार मिली थी, उनकी अगर बात की जाएं तो उनमें रोहतक से कांग्रेस के दीपेंद्र हुड्डा, हिसार से इनेलो के दुष्यंत चौटाला और सिरसा से इनेलो-शिओद के ही चरणजीत सिंह रोड़ी का नाम शामिल है.