हरियाणा: इनेलो महासचिव अभय चौटाला ने दिया नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा

अभय चौटाला ने कहा कि वह लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला को अयोग्य ठहराने की मांग करेंगे.

हरियाणा: इनेलो महासचिव अभय चौटाला ने दिया नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा
फाइल फोटो

चंडीगढ़: इंडियन नेशनल लोक दल (इनेलो) के महासचिव अभय चौटाला ने हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से शनिवार को इस्तीफा दे दिया और कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए पार्टी के पांच विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग की. ऐलानाबाद से विधायक अभय चौटाला ने कहा कि वह लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला को अयोग्य ठहराने की मांग करेंगे. दुष्यंत उनके बड़े भाई अजय चौटाला के पुत्र हैं.

चौटाला ने कहा, “मैंने हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष को आज पत्र लिखा और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) को समर्थन देकर पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने वाले चार विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग की.” चौटाला ने कहा कि उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को नलवा के इनेलो विधायक को भी अयोग्य ठहराने के लिए कहा है जो शुक्रवार को बीजेपी में शामिल हो गए थे. अजय चौटाला के दो बेटे दुष्यंत एवं दिग्विजय को पिछले साल नवंबर में इनेलो से निष्कासित कर दिया गया था. इसके बाद अजय चौटाला एवं उनके दोनों बेटों ने नया संगठन जननायक जनता पार्टी बनाई.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.