केजरीवाल ने किया ऐलान- फ्री बिजली और महिलाओं की बस यात्रा अगले 5 साल भी जारी रहेंगी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया है कि महिलाओं को बस में मुफ्त सफर, 200 यूनिट तक फ्री बिजली समेत सभी जन उपयोगी योजनाएं का लाभ अगले पांच साल तक जनता को मिलता रहेगा. 

केजरीवाल ने किया ऐलान- फ्री बिजली और महिलाओं की बस यात्रा अगले 5 साल भी जारी रहेंगी
केजरीवाल ने कहा कि दूसरी पार्टी वाले मेरे खिलाफ पड़े हैं. कह रहे हैं कि केजरीवाल सब कुछ फ्री क्यों कर रहा है.

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया है कि महिलाओं को बस में मुफ्त सफर, 200 यूनिट तक फ्री बिजली समेत सभी जन उपयोगी योजनाएं का लाभ अगले पांच साल तक जनता को मिलता रहेगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह ऐलान रविवार को जीटी रोड करनाल स्थित बादली के सिरसपुर में बनने जा रहे 1164 बेड के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की आधारशिला रखने के दौरान किया. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि विरोधी पार्टियां 200 यूनिट फ्री बिजली और महिलाओं का बस में फ्री सफर के खिलाफ हैं, लेकिन हमारी पार्टी की सरकार आने पर यह दोनों सुविधाएं अगले पांच साल तक मिलती रहेंगी.

सिरसपुर में 35 साल पहले अस्पताल बनाने के लिए जमीन ली गई थी. सभी पार्टियों की सरकारें आईं, लेकिन सभी ने सिर्फ धोखा दिया. आज हमारी सरकार ने दो चरणों में यहां 2700 बेड का आधुनिक सुविधाओं से युक्त अस्पताल बनाने जा रही है.

हमने फिजूलखर्ची बचा कर लोगों को सुविधाएं दी : अरविंद केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दूसरी पार्टी वाले मेरे खिलाफ पड़े हैं. कह रहे हैं कि केजरीवाल सब कुछ फ्री क्यों कर रहा है. सरकार घाटे में चली जाएगी. अभी हमने महिलाओं के लिए डीटीसी बस में सफर फ्री कर दिया. इस पर विरोधी पार्टी हमारे पीछे पड़ गए. विपक्षी पार्टी वाले कहा कह रहे हैं कि केजरीवाल पैसे लुटा रहा है.

यह भी देखें:-

हमने महिलाओं का सफर फ्री करने के लिए 140 करोड़ रुपये खर्च किया. अभी गुजरात के मुख्यमंत्री ने अपने व्यक्तिगत इस्तेमाल के लिए 190 करोड़ का हवाई जहाज खरीदा है. मैनें अपने लिए हवाई जहाज नहीं खरीदा, उस पैसे मैनें अपने मां-बहनों का किराया मुफ्त कर दिया. हमने फिजूलखर्जी बचा कर लोगों को मुफत सुविधाएं दी हैं.

हम 24 घंटे मुफ्त में बिजली दे रहे हैं. ज्यादातर लोगों का बिजली का बिल जीरो आ रहा है. एक-एक सांसद को 4-4 हजार यूनिट बिजली फ्री मिलती है. उन्हें चार हजार बिजली फ्री मिल जाए, तो ठीक है. गरीब जनता को 200 यूनिट बिजली फ्री मिल जाए, तो तकलीफ है. विरोधी दल वाले कह रहे हैं कि उनकी सरकार आई तो मुफ्त बिजली देना बंद कर देंगे.

महिलाओं का मुफ्त किराया बंद कर देंगे. आज मैं ऐलान करके जा रहा हूं कि हमारी सरकार आई तो महिलाओं का किराया अगले पांच साल फ्री रहेगा. आपको अगले पांच साल तक 200 यूनिट बिजली भी मुफ्त मिलती रहेगी. पिछले पांच साल में हमने बहुत काम किए हैं. हम रात-दिन 24 घंटे काम करने में लगे हुए हैं.

दिल्ली के विकास की गाड़ी को जंक लग गया था. पिछले 70 सालों में विरोधी दलों की सरकारों ने कुछ नहीं किया. अब हमने दिल्ली के विकास की गाड़ी चला दी है. अब इस पर ब्रेक नहीं मार दिया.