महाराष्ट्र: धनंजय मुंडे का दावा- सदन में पेश किए जाने से पहले वित्त मंत्री के ट्विटर हैंडल पर लीक हुआ बजट
Advertisement
trendingNow1541716

महाराष्ट्र: धनंजय मुंडे का दावा- सदन में पेश किए जाने से पहले वित्त मंत्री के ट्विटर हैंडल पर लीक हुआ बजट

इस मामले पर हंगामे के बाद विधान परिषद के सभापति रामराजे नाइक निम्बालकर ने 10 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी. 

महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनन्जय मुंडे  (फाइल फोटो - @DPMunde)

मुंबई: महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनन्जय मुंडे ने मंगलवार को दावा किया कि सदन में बजट पेश किए जाने से पहले ही राज्य के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार के ट्विटर हैंडल पर बजट की जानकारियां लीक हो गईं.

मुंडे और विपक्ष के कुछ अन्य सदस्यों ने परिषद में यह मामला उठाया और सदन में महाराष्ट्र के वित्त राज्य मंत्री दीपक केसरकर द्वारा बजट पेश किए जाने के दौरान बाधा उत्पन्न की.

महाराष्ट्र विधानमंडल में विधानसभा एवं विधानपरिषद् हैं, इसलिए राज्य का बजट निचले सदन में कैबिनेट मंत्री और ऊपरी सदन में एक कनिष्ठ मंत्री एक साथ पेश करते हैं.

केसरकर ने जब ऊपरी सदन में बजट पेश करने की कोशिश की तो मुंडे ने अपना मोबाइल फोन उठा कर दिखाया और उससे बजट की कुछ जानकारियां पढ़ी. उन्होंने दावा किया कि ये जानकारियां मुनगंटीवार के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की गई थीं.

इस मामले पर हंगामे के बाद विधान परिषद के सभापति रामराजे नाइक निम्बालकर ने 10 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी. सदन के पुन: कार्यवाही आरंभ करने पर भाजपा सदस्य एवं प्रदेश के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि वह निम्बालकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएंगे.

Trending news