तेज बारिश और हवाओं से ठिठुरा दिल्ली-NCR, कई इलाकों में छाया घना अंधेरा

मौसम ने ऐसी करवट ली कि सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में अंधेरा छाया हुआ है. सुबह-सुबह शुरू हुई बारिश की वजह से लोगों को परेशानी की सामना भी करना पड़ रहा है. 

तेज बारिश और हवाओं से ठिठुरा दिल्ली-NCR, कई इलाकों में छाया घना अंधेरा
नोएडा में तेज बारिश की वजह से कई इलाकों में अंधेरा छा गया. (फोटो-प्रतीक शेखर)

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार (22 जनवरी) को मौसम ने मिजाज बदल गया है. सोमवार (21 जनवरी) दोपहर से शुरू हुई बारिश ने मंगलवार को भी लोगों को परेशान किया. मंगलवार सुबह 6.30 बजे से दिल्ली और नोएडा के कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है. मौसम ने ऐसी करवट ली कि सुबह से ही कई इलाकों में अंधेरा छाया हुआ है. सुबह-सुबह शुरू हुई बारिश की वजह से लोगों को परेशानी की सामना भी करना पड़ रहा है. 

स्कूली बच्चों के साथ ऑफिस जाने वाले लोगों को भी खासा दिक्कत हो रही है. सड़क पर वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है, आलम ये है कि लोगों को हेड लाइट्स जलाकर सड़क ड्राइव करना पड़ रहा है.

 

खबर है कि दिल्ली के सुभाष नगर इलाके में ओले भी गिरे हैं. 

 

मौसम विभाग का कहना है कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से बारिश और तेज हवाओं का असर सामने नजर आ रहा है. इसकी वजह से ही हिमालय के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी भी हो रही है. जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी की वजह से पारा शून्य के नीचे पहुंच गया है. एक तरफ उन इलाकों में रहने वाले आम लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए पर्यटक उन इलाकों की तरफ कूच कर रहे हैं.

बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया है. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस होने की वजह से मैदानी इलाकों में बारिश के आसार हैं, ऐसे में अगले दो दिन पूरे उत्तर भारत में सर्दी बढ़ सकती है. इसके साथ ही यातायात पर भी असर पड़ा रहा है. दिल्ली के साथ नोएडा के कई इलाकों में जाम लग गया है.  सोमवार (21 जनवरी) को राजधानी का अधिकतम तापमान 22.6 डिग्री रहा, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है. वहीं, न्यूनतम तापमान भी बढ़कर 11.5 डिग्री तक रहा जो सामान्य से 4 डिग्री अधिक है.