निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ ने दो यात्रियों को हादसे का शिकार होने से बचाया

अगर आप हाथों में समान लेकर ट्रेन में चढ़ते हैं तो आप अपने जान जोखिम में डाल रहे हैं.

निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ ने दो यात्रियों को हादसे का शिकार होने से बचाया
एक छोटी सी लापरवाही आपके जीवन पर भारी पड़ सकती है.

नई दिल्ली: अगर आप हाथों में समान लेकर ट्रेन में चढ़ते हैं तो आप अपने जान जोखिम में डाल रहे हैं. एक छोटी सी लापरवाही आपके जीवन पर भारी पड़ सकती है. दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन की एक सीसीटीवी फुटेज आई है जिसमें नज़र आ रहा है कि जल्दबाजी में चलती ट्रेन में पैसेंजर चढ़ने की कोशिश करते हैं और ट्रेन की चपेट में आकर हादसे का शिकार होने से बचते हैं. उन्हें इस हादसे से बचाते है वहां तैनात आरपीएफ के जवान. एक ही दिन में हज़रत निज़्मुद्दीम रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ ने दो लोगों को हादसे का शिकार होने से बचाया.

ये घटना 27 नवंबर की है. दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर दो अलग-अलग घटनाओं में रेलवे पुलिस फोर्स की जवानों ने ट्रेन में चढ़ते वक्त दो अलग-अलग घटनाओ में दो लोगों को बचा लिया जिनमें एक महिला भी थी. यह दोनों लोग चलती हुई ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहे थे जब उनका पैर ट्रेन के बीच में फंसने वाला था और तभी वहां तैनात रेलवे पुलिस फोर्स के जवानों ने इन्हें बचा लिया .

पहली घटना 27 नवंबर को सबब 11:45 बजे की है जिसमें एक महिला प्लेटफार्म नंबर 3 पर सचखंड एक्सप्रेस में चढ़ने की कोशिश कर रही थी. तभी अचानक ठोकर खाकर वह प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच में गिरने वाली होती है. इसी बीच वहां सुरक्षा में तैनात रेलवे पुलिस फोर्स का जवान महेश कुछ सेकेंड में उस महिला को बचा लेता है. दूसरी घटना रात 8:45 पर हुई जिसमें शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस में चढ़ने की कोशिश करते वक्त युवक रेलवे ट्रैक पर गिरने से बचा. युवक चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा था जब वो लड़खड़ा गया और तभी जवान ने उसे बचा लिया.