दिल्ली: किरारी अग्निकांड के मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवजा

किरारी क्षेत्र में कपड़ों के एक गोदाम में आग लगने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई.

दिल्ली: किरारी अग्निकांड के मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवजा
दिल्ली के गृहमंत्री सत्येंद्र जैन (फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के किरारी क्षेत्र में आग (Kirari fire) लगने की घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को दिल्ली सरकार ने 10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. दिल्ली के गृहमंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने घायलों को भी एक लाख रुपये देने की घोषणा की है.

जैन ने कहा, "अंडरग्राउंड गोदाम बना था और ऐसी अनियमितता जांचने का काम नगर निगम का था. जिम्मेदारियां तय करने के लिए एक जांच समिति गठित की गई है और सात दिनों के अंदर रिपोर्ट मांगी गई है." उन्होंने यह भी कहा कि सरकार घायलों के इलाज का खर्चा वहन करेगी. जैन ने किरारी दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने के बाद यह घोषणा की.

किरारी क्षेत्र में कपड़ों के एक गोदाम में आग लगने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई. दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) के अनुसार, गोदाम तीन मंजिल की इमारत के अंडरग्राउंड में था और इमारत में कोई आग से सुरक्षा का कोई उपकरण नहीं लगा था.

डीएफएस ने कहा कि 10 लोगों को बचाकर निकाल लिया गया. मृतकों में दो वरिष्ठ नागरिक और चार बच्चे भी शामिल हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.