मतगणना से पहले बढ़ाई गई संसद भवन की सुरक्षा, गृह मंत्रालय ने जारी किया अलर्ट

 इसी बीच गृह मंत्रालय ने संसद भवन की सुरक्षा में अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया है. गुरुवार सुबह संसद भवन की सुरक्षा को बढ़ाते हुए अर्धसैनिक बलों और पुलिस ने अतिरिक्त सुरक्षा का घेरा बनाया है. 

मतगणना से पहले बढ़ाई गई संसद भवन की सुरक्षा, गृह मंत्रालय ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 के परिणामों की घोषणा आज होने वाली है. इसी बीच गृह मंत्रालय ने संसद भवन की सुरक्षा में अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया है. गुरुवार सुबह संसद भवन की सुरक्षा को बढ़ाते हुए अर्धसैनिक बलों और पुलिस ने अतिरिक्त सुरक्षा का घेरा बनाया है. 

संसद भवन के अंदर सीआरपीएफ, दिल्ली पुलिस और क्यूआरटी टीम को संसद भवन के अंदर तैतान किया गया है. मुख्य जगहों पर अतिरक्त स्नाइपर भी तैनात किए गए हैं. इसके साथ ना दिखने वाला सुरक्षा कवर भी बढ़ दिया गया है. किसी भी अप्रिय स्थिति को रोकने के लिए आतंक निरोधी दस्ते लगातार औचक निरीक्षण भी कर रहे हैं.

एक अधिकारी के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों को यह अलर्ट जारी किया. मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा कि कानून-व्यवस्था, शांति और सार्वजनिक सद्भाव बरकरार रखा जाए. राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से यह भी कहा गया है कि जहां इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें रखी गई हैं, उन स्ट्रॉन्ग रूम्स और मतगणना परिसर की सुरक्षा के पर्याप्त उपाय किए जाएं. 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.