मंडोली जेल में ऐसे ऐश-ओ-आराम की जिंदगी जी रहा है कैदी, Video हुआ Viral

डेढ़ मिनट के वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे जेल पहुंचे कुछ गुर्गे रुस्तम की बैरक में चाय बना रहे हैं और इस पूरी घटना का वीडियो बना रहे हैं.

मंडोली जेल में ऐसे ऐश-ओ-आराम की जिंदगी जी रहा है कैदी, Video हुआ Viral
मंडोली जेल के अंदर का है वीडियो

नई दिल्लीः सोशल मीडिया पर इन दिनों दिल्ली के मंडोली जेल का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो एक बैरक का है, जिसमें सलीम रुस्तम और सोहराब नाम के सीरियल किलर्स कैद हैं. इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे जेल के अंदर ये तीनों कैदी इंडक्शन पर चाय और खाना बना रहे हैं. वीडियो के वायरल होने के बाद तिहाड़ जेल के डीजी अजय कश्यप ने भी इस वीडियो की पुष्टि की है और बताया कि वीडियो जेल के अंदर का ही है. बता दें डेढ़ मिनट के वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे जेल पहुंचे कुछ गुर्गे रुस्तम की बैरक में चाय बना रहे हैं और इस पूरी घटना का वीडियो बना रहे हैं.

MP: ग्वालियर जेल में स्मैक ले जा रहा था प्रहरी, निलंबित

वीडियो में रुस्तम अपने गुर्गों से जेल में मिल रही सुविधाओं का बखान करता दिखाई दे रहा है. साथ ही साथ वह साथियों को अपना बिस्तर और शाही पनीर का पैकेट भी दिखाता है और उन्हें चाय बनवाकर पिलाता है. वीडियो सामने आने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है और प्रशासन की लापरवाही पर सवाल उठ रहे हैं. वीडियो सामने आने पर अधिकारी जांच की बात कह रहे हैं. साथ ही उस मोबाइल की तलाश भी की जा रही है, जिससे यह वीडियो बनाया गया है.

जेल में बन्द कैदियों का मकसद इस तरह के वीडियो अपने गुर्गों से वायरल करके लोगों के बीच खौफ कायम करना है. जिससे ज्यादा से ज्यादा रंगदारी वसूली जा सके. वीडियो दिल्ली की मंडोली जेल का है. हालांकि जेल पीआरओ राजकुमार के मुताबिक जेल में हर कैदी को हीटर मिलता है जिसका बिजली का बिल हम चार्ज करते हैं. 2 रूपए, खरीदने पर पनीर भी मिलता है, लेकिन फोन जेल में कैसे गया इसके बारे में चुप्पी साध रखी है.

एमपी : खरगोन में कैदियों को पढ़ाया कानून का पाठ

जेल के अंदर मोबाइल पाए जाने पर अधिकारियों ने कहा कि ''मामला बेहद गंभीर है, हमने जांच के आदेश दे दिए हैं. वीडियो कब बनाया गया इसकी जांच की जा रही है. पुलिस के मुताबिक रूस्तम और इसके भाई पिता समेत लगभग पूरा खानदान जेल की सलाखों के पीछे है. जेल से भी ये गैंग दिल्ली और उत्तर प्रदेश में अपना गैंग चला रहा है. जेल में रहते हुए इस गैंग ने लखनऊ में कई हत्याओं को अपने गुर्गों से अंजाम दिलवाया है.