close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विवेकानंद केंद्र 2 सितंबर से शुरू करेगा 'एक भारत विजयी भारत' संपर्क अभियान

विवेकानंद शिला स्मारक (Vivekanand Rock Memorial) के 50वें साल पूरा होने के मौके पर विवेकानन्द केन्द्र 'एक भारत विजयी भारत' अभियान शुरू करने जा रहा है.

विवेकानंद केंद्र 2 सितंबर से शुरू करेगा 'एक भारत विजयी भारत' संपर्क अभियान
विवेकानंद इंटरनेशनल सेंटर में प्रेस वार्ता के दौरान मौजूद पदाधिकारी.

नई दिल्ली: कन्याकुमारी में विवेकानंद शिला स्मारक (Vivekanand Rock Memorial) के 50वें साल पूरा होने के मौके पर विवेकानन्द केन्द्र 'एक भारत विजयी भारत' अभियान शुरू करने जा रहा है. इस दौरान राष्ट्रव्यापी महासंपर्क सितम्बर 2019 से शुरू किया जा रहा है. 

विवेकानंद केंद्र, कन्याकुमारी की उपाध्यक्ष निवेदिता भिड़े ने राजधानी दिल्ली के विवेकानंद इंटरनेशनल सेंटर (Vivekanand International Centre) में शुक्रवार को एक प्रेसवार्ता के दौरान यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस संपर्क कार्य की शुरुआत राष्ट्रपति से 2 सितम्बर विवेकानन्द केन्द्र अधिकारियों की मुलाकात के बाद शुरू होगी. 

उन्होंने बताया कि संपर्क अभियान के दौरान उपराष्ट्रपति और पीएम से मुलाकात के बाद केंद्र के अधिकारी हर प्रदेश के राज्यपाल और सीएम से मुलाकात करेंगे. इस दौरान उनको स्वामी विवेकानंद के संदेश, विवेकानंद शिला स्मारक की कहानी और विवेकानन्द केंद्र की गतिविधियों से अवगत कराया जायेगा.

लाइव टीवी देखें-:

उन्होंने बताया कि यह संपर्क कार्यक्रम 2 सितंबर 2019 से शुरू होकर एक साल तक जारी रहेगा चलेगा. केंद्र के 1000 से अधिक प्रकल्पों से जुड़े हुए 20 हजार से अधिक कार्यकर्ता समाज के विभिन्न वर्ग के लोगों के बीच जाकर उनसे संपर्क करेंगे.

यह VIDEO देखें: सामने था कोबरा लेकिन ध्यान में बैठे रहे नरेन, देखें स्वामी विवेकानंद की जीवनगाथा

प्रेस वार्ता के दौरान विवेकानंद केंद्र, कन्याकुमारी की उपाध्यक्ष निवेदिता भिड़े के अलावा उपाध्यक्ष वी बालाकृष्ण, महासचिव भानुदास धाक्रस, संयुक्त महासचिव रेखा दवे, संयुक्त महासचिव किशोर टोकेकर मौजूद थे.