विश्व पुस्तक मेला: पारुल तोमर का कविता संग्रह 'सांझा-बाती' का लोकार्पण

हॉल नम्बर 12 में एपीएन पब्लिकेशंस स्टाल पर कवियित्री पारुल तोमर के कविता संग्रह “संझा-बाती” और कल्पना पांडे की पुस्तक @कल्पना लाइव का लोकार्पण किया गया. 

विश्व पुस्तक मेला: पारुल तोमर का कविता संग्रह 'सांझा-बाती' का लोकार्पण
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रगति मैदान में जारी विश्व पुस्तक मेले में आ रहे युवाओं में साहित्य की विभिन्न विधाओं के साथ-साथ कविताएं पढ़ने का भी क्रेज देख जा रहा है.  यहां हॉल नम्बर 12 में एपीएन पब्लिकेशंस स्टाल पर कवियित्री पारुल तोमर के कविता संग्रह “संझा-बाती” और कल्पना पांडे की पुस्तक @कल्पना लाइव का लोकार्पण किया गया. इस अवसर पर एनबीटी के संपादक लालित्य ललित, लेखिका पारुल तोमर, लेखिका डॉ करुना शर्मा एवं एपीएन पब्लिकेशंस के निदेशक श्री निर्भय कुमार मौजूद थे। 

निदेशक श्री निर्भय कुमार ने कहा कि लेखिका पारुल को मैं उनके नये काव्य संग्रह के लिए शुभकामनायें देता हूं. उन्होंने कहा कि इस पीढ़ी के लोग. कविताओं के माध्यम से अपनी भावनाओं को संप्रेषित करने के लिए चुन रहे हैं.

लोकसभा सचिवालय के संपादक रणविजय राव ने इसके बारे में कहा कि इस काव्य संग्रह की अधिकांश कविताएं सहज संप्रेष्य एवं सघन हैं उन्होंने वक्त की तस्वीर को कविता के कैनवास पर उकेरने का सफल प्रयास किया है. इनकी कविताओं में प्रेम, करुना और ममता का भी आग्रह है एवं स्त्री विमर्श भी उभर का आया है.