close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली-NCR में सर्द हवाओं का प्रकोप, कोहरे ने रोकी गाड़ियों और ट्रेनों की रफ्तार

दिल्ली में विजिबिलिटी शून्य हो गई है. कई इलाके ऐसे हैं जहां विजिबिलिटी शून्य है. दिल्ली एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी 50 मीटर बताई गई है. 

दिल्ली-NCR में सर्द हवाओं का प्रकोप, कोहरे ने रोकी गाड़ियों और ट्रेनों की रफ्तार
फोटो साभार : ANI

नई दिल्ली : पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर दिल्ली में देखने को मिल रहा है. नए साल के पहले महीने में दिल्ली में सर्द हवाओं का प्रकोप बढ़ रहा है. एक तरफ दिल्लीवालों को शीतलहर का सामना करना पड़ रहा है, तो दूसरी तरफ कोहरे के शहर की रफ्तार को कम कर दिया है. शुक्रवार सुबह राजधानी दिल्ली की तमाम सड़कें कोहरे से ढकी हुईं नजर आई. 

दिल्ली की विजिबिलिटी हुई शून्य
दिल्ली में विजिबिलिटी शून्य हो गई है. कई इलाके ऐसे हैं जहां विजिबिलिटी शून्य है. दिल्ली एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी 50 मीटर बताई गई है. कोहरे के प्रकोप के कारण 10 ट्रेनें देरी से चल रही है. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, "सुबह शहर में हल्के से मध्यम कोहरा छाया रहा और सफदरगंज में 8.30 बजे दृश्यता 400 मीटर दर्ज की गई."

एयरपोर्ट पर रोकी गई उड़ान
ट्रेनों के अलावा कोहरे का असर एयरपोर्ट पर भी देखा जा रहा है. दिल्ली एयरपोर्ट पर सुबह साढ़े पांच बजे से 7 बजे तक सभी प्रस्थान वाली उड़ानों को रोका गया है. जबकि कई उड़ानें को डायवर्ट किया गया है. 

आज आसमान रहेगा साफ
उन्होंने कहा कि शुक्रवार के दिन में आसमान साफ रहेगा और सुबह आद्र्रता 100 फीसदी दर्ज की गई. बता दें कि गुरुवार को न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री दर्ज किया गया. यह सामान्य से 3 डिग्री कम है.