close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पुलवामा हमले का आरोपी जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर दिल्ली में गिरफ्तार, इस भेष में पकड़ा गया

साज़िद उर्फ सज्जाद ख़ान का एक भाई अज़हर मसूद के भतीजे के साथ एनकाउंटर में मारा गया था. दूसरा भाई भी एनकाउंटर में मारा गया था. 

पुलवामा हमले का आरोपी जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर दिल्ली में गिरफ्तार, इस भेष में पकड़ा गया

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली पुलिस को शुक्रवार को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लाल किले के पास से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी को गिरफ्तार किया है. इस आतंकी का नाम सज्जाद खान बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार सज्जाद खान 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के मास्टर माइंड मुद्दसर का करीबी था. सज्जाद खान, जम्मू कश्मीर के त्राल का रहने वाला है.

जानकारी के अनुसार सज्जाद पुलवामा हमले के बाद भागकर दिल्ली आ गया था. हालांकि दिल्ली आने के बाद भी वह लगातार जैश-ए-मोहम्मद से संपर्क साधे हुए थे. खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिले थे कि जैश दिल्ली में भी एक आत्मघाती हमले को अंजाम दे सकता है. ऐसे में सज्जाद का पुलिस के हाथ लगना एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. 

 

साज़िद उर्फ सज्जाद ख़ान का एक भाई अज़हर मसूद के भतीजे के साथ एनकाउंटर में मारा गया था. दूसरा भाई भी एनकाउंटर में मारा गया था. सज्जाद काफी समय से दिल्ली में शॉल बेचने वाला बनकर रह रहा था. कयास लगाए जा रहे हैं कि सज्जाद खान भारत में फिर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था.