Delhi Flood: दिल्ली के रिहायशी इलाकों में घुसा पानी, मेट्रो भी हुई स्लो; ट्रैफिक एडवाइजरी जारी
Advertisement
trendingNow11777411

Delhi Flood: दिल्ली के रिहायशी इलाकों में घुसा पानी, मेट्रो भी हुई स्लो; ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

Delhi Flood Update: दिल्ली (Delhi) में यमुना (Yamuna) का पानी कई रिहायशी इलाकों में घुस गया है. कई सड़कें जलमग्न हो गई हैं. इसकी वजह से कई रास्ते बंद करने पड़े. इस बीच, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने एडवाइजरी जारी की है.

Delhi Flood: दिल्ली के रिहायशी इलाकों में घुसा पानी, मेट्रो भी हुई स्लो; ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

Delhi Police Traffic Advisory: यमुना (Yamuna) के लगातार बढ़ते जलस्तर ने दिल्लीवासियों की मुश्किल बढ़ा दी है. कई रिहायशी इलाकों में पानी घुस गया है. सड़कें जलमग्न होने की वजह से कई रूट बंद कर दिए हैं. इस बीच दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. घर से निलकने से पहले ट्रैफिक एडवाइजरी के बारे में जरूर जान लें. ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, यमुना नदी का वाटर लेवल बढ़ने की वजह से आउटर रिंग रोड पर वजीराबाद से विकास मार्ग के मध्य और रिंग रोड पर काली घाट मंदिर से दिल्ली सेक्रेटेरिएट के बीच यातायात को रेगुलेट किया जाएगा. अफसरों ने कहा कि अगर दिल्ली में हालात ज्यादा बिगड़ते हैं तो ट्रैफिक डायवर्जन भी किया जाएगा. बाढ़-बारिश के हालात की वजह से मेट्रो की रफ्तार भी स्लो हो गई है.

ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी

ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार, उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली के बीच आना-जाना है तो आउटर रिंग रोड की तरफ से वजीराबाद ब्रिज, मार्जिनल बांध मार्ग, पुश्ता रोड और विकास मार्ग होते हुए जा सकते हैं. इसके अलावा आप आउटर रिंग रोड से अरिहंत मार्ग, महात्मा गांधी मार्ग और विकास मार्ग के रास्ते होते हुए भी जा सकते हैं.

किन रास्तों की तरफ से जाएं?

बता दें कि इसी कारण से पूर्वी और पश्चिमी दिल्ली के बीच अगर आना-जाना है तो पंजाबी बाग चौक की तरफ से रिंग रोड, अरिहंत मार्ग, आउटर रिंग रोड और वजीराबाद पुल होकर जा सकते हैं. इसके अलावा पंजाब बाग चौक से रिंग रोड, धौला कुआं, एम्स, सराय काले खां और रिंग रोड की तरफ से होते हुए विकास मार्ग की ओर भी जा सकते हैं.

रिंग रोड पर भी आया पानी

रिंग रोड के कुछ हिस्से पर पानी आया है. रिंग रोड पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया. सड़क पर पानी आने से लोग परेशान हैं. जीटी करनाल रोड पर बाढ़ का पानी आ गया है. मथुरा रोड की ओर ट्रैफिक बंद हुआ है.  यमुना किनारे न जाने की हिदायत दी गई है. खतरे के निशान के ऊपर यमुना बह रही है. 208.08  मीटर पर जलस्तर पहुंच गया है. कश्मीरी गेट के निचले इलाके में बाढ़ है. सिग्रनेचर ब्रिज के नीचे NDRF अलर्ट है. निगम बोध घाट पर अंतिम संस्कार रुक गया है.

दिल्ली का ट्रैफिक हुआ प्रभावित

ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, यमुना के पानी की वजह से महात्मा गांधी रोड, आईपी फ्लाईओवर, चंदगी राम अखाड़ा, कालीघाट मंदिर, दिल्ली सेक्रेटेरिएट, वजीराबाद ब्रिज के आसपास ट्रैफिक प्रभावित हुआ है. ये भी बताया गया कि दिल्ली में गैर जरूरी कमर्शियल वाहनों को प्रवेश नहीं मिलेगा. ऐसे वाहनों को ईस्ट और वेस्ट पेरिफेरल एक्सप्रेसवे की तरफ मोड़ा जाएगा.

जरूरी खबरें

उत्तराखंड और UP-MP में 2 दिन भारी बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली-एनसीआर का हाल
कूनो नेशनल पार्क में चीता तेजस की कैसे हुई मौत? पोस्टमार्टम रिपोर्ट कर देगी हैरान

Trending news