Weather Forecast: क्रिसमस पर शीतलहर की चपेट में रहेगी दिल्ली, इन राज्यों में कड़ाके की ठंड का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow11500231

Weather Forecast: क्रिसमस पर शीतलहर की चपेट में रहेगी दिल्ली, इन राज्यों में कड़ाके की ठंड का अलर्ट जारी

Weather News 25 December: मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में दो दिन शीत लहर चलेगी. इस वजह से क्रिसमस के दिन दिल्ली का पूरा इलाका शीत लहर की चपेट में होगा. सोमवार को भी शीत लहर चलेगी. इस दौरान घना कोहरा रहेगा.

Weather Forecast: क्रिसमस पर शीतलहर की चपेट में रहेगी दिल्ली, इन राज्यों में कड़ाके की ठंड का अलर्ट जारी

Weather report Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक उत्तर भारत के कई शहरों में अगले 72 घंटों में तापमान न्यूनताम तीन से चार डिग्री पर पहुंच सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार से जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir), हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) और उत्तराखंड (Uttarakhand) के पहाड़ों पर तेज बर्फबारी साथ बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है. वहीं, हिमालयी इलाकों में तापमान माइनस में जा चुका है. जिसके कारण दिल्ली (Delhi weather), यूपी (UP Weather), हरियाणा (Haryana) और पंजाब (Punjab) में भी गलन वाली ठंड का अहसास हो रहा है.

शीतलहर और हाड़कंपाने वाली ठंड का अलर्ट जारी

उत्तर भारत में अचानक गलन वाली ठंड बढ़ गई है. इस वजह से दिन में भी लोगों की कंपकंपी छूट रही है. मौसम विभाग (IMD) के वेदर बुलेटिन में बताया गया है कि रविवार को क्रिसमस और सोमवार को लगातार दिल्ली शीत लहर की चपेट में रहेगी. अगले 48 घंटों में दिल्ली का पारा 4 डिग्री पर आ सकता है. वहीं, अधिकतम तापमान रविवार को 19 डिग्री, जबकि सोमवार को 20 डिग्री रहने का अनुमान लगाया गया है. IMD की चेतावनी के मुताबिक इन दो दिनों में ज्यादा सतर्क रहने की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक आज 25 दिसंबर को सुबह के समय कोहरा रह सकता है. शीत लहर की स्थिति दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बनी रहेगी. इसी तरह 26 दिसंबर को भी सुबह के समय घना कोहरा छाने और शीतलहर चलने का पूर्वानुमान लगाया गया है.

इन राज्यों में अगले पांच दिन संभलकर!

मौसम विभाग के मुताबिक आज से लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ों पर हिमपात के साथ-साथ बारिश की संभावना है. वहीं, हिमालयी इलाकों में तो तापमान गिरकर माइनस में चला गया है. जिसके कारण बिहार में भी तेजी से गलन वाली ठंड पड़ने की संभावना है.हिमाचल, पंजाब, चंडीगढ़ और दिल्ली में कोल्ड वेव चल सकती है. इस बीच पश्चिमी राजस्थान और पूर्वी राजस्थान के लोगों को ज्यादा संभलकर रहना होगा. जहां अगले पांच दिन गंभीर कोल्ड वेव चल सकती है. 

मध्यप्रदेश में तापमान में लगातार उतार चढ़ाव जारी है. हवाओं के रुख से पारा चढ़ उतर रहा है. पश्चिमी मध्य प्रदेश में पारा तेजी से लुढ़का है. उत्तर भारत से आ रही रही ठंडी हवाएं एमपी में असर डाल रही हैं. जहां अगले कुछ दिनों में पारा और लुढ़कने के आसार हैं. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news