Delhi weather: दिल्ली में सर्दी का सितम! 1.8 डिग्री पर पहुंचा तापमान, जानें कब मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow11516663

Delhi weather: दिल्ली में सर्दी का सितम! 1.8 डिग्री पर पहुंचा तापमान, जानें कब मिलेगी राहत

Delhi weather update today: मंगलवार को न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस था जो तीन दिनों में गिरकर 1.8 डिग्री सेस्लियस पर आ गया. कड़ाके की सर्दी के बीच बिजली के पावर ग्रिड पर भी शीत लहर का असर देखने को मिल रहा है.

Delhi weather: दिल्ली में सर्दी का सितम! 1.8 डिग्री पर पहुंचा तापमान, जानें कब मिलेगी राहत

दिल्ली में ठंड का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को 2.2 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सीजन का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया था, लेकिन शुक्रवार को तापमान और नीचे चला गया. मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार की सुबह दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के आयानगर में न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

भारतीय मौसम विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार की सुबह लोधी रोड में 3.8 डिग्री सेल्सियस, आयानगर में न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस और रिज मौसम केंद्र में 3.3 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, दिल्ली के सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

शीत लहर के प्रकोप के बीच दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्य घने कोहरे की चादर में लिपटे नजर आए. इसकी वजह से सड़क, रेल और विमान यातायात प्रभावित हुआ. दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, बिहार और उत्तर प्रदेश में कई जगह विजिबिलिटी शून्य दर्ज की गई. दिल्ली एयरपोर्ट के पास मौजूद पालम वेधशाला में सुबह 5.30 बजे बिजिबिलिटी 200 मीटर दर्ज की गई.

कब मिलेगी सर्दी से राहत?

इंडियन रेलवे के मुताबिक घने कोहरे की वजह से दिल्ली पहुंचने वाली 26 ट्रेनें 10 घंटे तक लेट से पहुंची. दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस था जो तीन दिनों में गिरकर 1.8 डिग्री सेस्लियस पर आ गया. कड़ाके की सर्दी के बीच बिजली के पावर ग्रिड पर भी शीत लहर का असर देखने को मिल रहा है.

सर्द रातों में बेघर लोग और जानवरों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर-पश्चिम भारत में 7 जनवरी से नए पश्चिमी विक्षोभ की शुरुआत होने वाली है, इसकी वजह से ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news