पी ए संगमा के नाम पर होगा डिक्कीबंदी स्टेडियम का नामः मेघालय सरकार

मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य नामकरण प्राधिकरण के सुझावों को मंजूरी दे दी गई.

पी ए संगमा के नाम पर होगा डिक्कीबंदी स्टेडियम का नामः मेघालय सरकार
कोनराड के संगमा और जेम्स के संगमा दोनों पी ए संगमा बेटे हैं. (फाइल फोटो)

शिलांगः मेघालय मंत्रिमंडल ने डिक्कीबंदी स्टेडियम का नाम बदलकर पूर्व लोकसभा स्पीकर पी ए संगमा के नाम पर रखने का फैसला लिया है. राज्य के गृह मंत्री जेम्स के संगमा ने पत्रकारों से कहा कि मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य नामकरण प्राधिकरण के सुझावों को मंजूरी दे दी गई.

शिलांग: कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार आज सीबीआई के सामने होंगे पेश

उन्होंने बताया कि पूर्व सांसद के नाम पर बने डिक्कीबंदी स्टेडियम और तुरा में एएमपीटी की ओर जा रहे एक जंक्शन का नाम पी ए संगमा के नाम पर रख दिया गया है. पी ए संगमा मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं. वह कई बार तुरा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीते. कोनराड के संगमा और जेम्स के संगमा दोनों उनके बेटे हैं.

मेघालय : खनिकों की तलाशी के लिए नौसेना, NDRF, SDRF और सरकार ने झोंक दी है ताकत

उन्होंने कहा, ‘‘इस बात की काफी मांग थी क्योंकि स्टेडियम निर्माण पर खर्च किए गए अधिकांश पैसे पी ए संगमा ने (तुरा के सांसद के तौर पर) अपने कार्यकाल के दौरान दिए थे. आज राज्य सरकार स्टेडियम निर्माण की दिशा में उनके (पी ए संगमा) योगदान को सम्मानित कर रही है.’’ उन्होंने बताया कि राज्य मंत्रिमंडल ने सेंट टेरेसा को सम्मान देते हुए मवलाई-मवारोह से मदन की ओर जाने वाली सड़क का नाम भी बदलने का निर्णय किया है.

(इनपुट भाषा)