रेलवे लाइन के किनारे चल रही थी खुदाई, 15 फीट नीचे मिली भगवान विष्णु की 4 फीट लंबी मूर्ति
Advertisement
trendingNow11530674

रेलवे लाइन के किनारे चल रही थी खुदाई, 15 फीट नीचे मिली भगवान विष्णु की 4 फीट लंबी मूर्ति

Bihar News: स्थानीय लोगों की सबसे पहले इस मूर्ति पर नजर पड़ी, उसके बाद इसकी सूचना पुलिस को मिली. मूर्ति को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई और भगवान के जयकारे लगाने लगी. संभावना जताई जा रही है कि मूर्ति काफी पुरानी है.

(प्रतीकात्मक फोटो)

Ancient Idol Found: बिहार के गोपालगंज में रेलवे लाइन (पटरी) के किनारे मिट्टी की खुदाई चल रही थी कि तभी वहां कुछ ऐसा मिला जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई और भगवान के जयकारे लगाने लगी. दरअसल खुदाई के दौरान 4 फुल लंबी भगवान विष्णु की मूर्ति मिली. संभावना जताई जा रही है कि मूर्ति अष्टधातु से बनी और काफी पुरानी है.

स्थानीय लोगों की सबसे पहले इस मूर्ति पर नजर पड़ी, उसके बाद इसकी सूचना पुलिस को मिली. पुलिस मूर्ति को कब्जे में लेकर पुरातत्व विभाग को जांच के लिए भेज रही है.

जेसीबी से मिट्टी की खुदाई की जा रही थी
पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि बरौली थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव के समीप रेलवे लाइन के किनारे जेसीबी से मिट्टी की खुदाई की जा रही थी. रविवार की शाम मिट्टी खुदाई के दौरान जमीन के 15 फीट अंदर भगवान विष्णु की प्राचीन मूर्ति मिली है. ग्रामीणों का कहना है कि यह करीब 4 फीट की काले रंग की खंडित प्रतिमा है. देखने से से भगवान विष्णु की प्रतिमा लग रही है. प्रतिमा में दायां हाथ टूटा हुआ है.

'जांच के बाद ही सही जानकारी मिल पाएगी'
बरौली के थाना प्रभारी अश्विनी कुमार तिवारी ने बताया कि देखने में यह मूर्ति काफी कीमती और अष्टधातु से निर्मित लग रही है लेकिन फिलहाल बहुत कुछ कहा नहीं जा सकता. थाना प्रभारी ने कहा कि मूर्ति जांच के लिए पुरातत्व विभाग को भेजी जा रही है. जांच के बाद ही कुछ सही जानकारी मिल पाएगी.

(इनपुट - IANS)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news