देश का सबसे लंबा इंसान क्यों गया सपा में? जानें धर्मेंद्र ने आखिर अखिलेश को ही क्यों चुना
Advertisement
trendingNow11079160

देश का सबसे लंबा इंसान क्यों गया सपा में? जानें धर्मेंद्र ने आखिर अखिलेश को ही क्यों चुना

देश के सबसे लंबे कद के इंसान धर्मेंद्र प्रताप सिंह समाजवादी पार्टी में शामिल हो चुके है. आइये आपको बताते हैं आखिर धर्मेंद्र ने अखिलेश यादव को ही अपना नेता क्यों चुना..

देश का सबसे लंबा इंसान क्यों गया सपा में? जानें धर्मेंद्र ने आखिर अखिलेश को ही क्यों चुना

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव से पहले सभी सियासी दल जनता के बीच मजबूत पकड़ बनाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. अलग-अलग हिस्सों से लोकप्रिय लोगों को पार्टियों में जोड़ने की मुहिम सी छिड़ी हुई है. इस क्रम में देश के सबसे लंबे व्यक्ति धर्मेंद्र प्रताप सिंह को समाजवादी पार्टी ने अपने साथ जोड़ लिया है. आइये आपको बताते हैं धर्मेंद्र प्रताप सिंह के बारे में..

  1. देश के सबसे लंबे इंसान धर्मेंद्र सपा में
  2. धर्मेंद्र को सपा पर ही भरोसा क्यों
  3. धर्मेंद्र सिंह ने ज़ी न्यूज़ से की खास बातचीत

धर्मेंद्र की लंबाई 8 फुट 1 इंच 

fallback

उत्तर प्रदेश के मेरठ में रहने वाले धर्मेंद्र प्रताप सिंह की उम्र 46 वर्ष है. धर्मेंद्र भारत के सबसे लंबे कद के इंसान हैं. उनकी लंबाई 8 फुट 1 इंच है. धर्मेंद्र दुनिया के सबसे लंबे इंसान से महज 11 सेमी ही छोटे हैं. धर्मेंद्र को लंबाई के लिए जाना तो जाता है लेकिन इसके पीछे छिपी उनकी मुश्किलों से कम ही लोग वाकिफ हैं. 

सिर्फ समाजवादी पार्टी ने ही की मदद

धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने ज़ी न्यूज से खास बाचतीत में कहा कि वे बेरोजगार हैं और लंबे कद के वजह से उन्हें नौकरी नहीं मिली. उन्हें कहीं भी आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है. देश का सबसे लंबा इंसान होने के बावजूद उन्हें किसी भी सियासी दल से मदद नहीं मिली. सिर्फ समाजवादी पार्टी ने ही उनका हाल जाना और मदद की. उन्होंने अखिलेश यादव की तारीफों का पुल बांधते हुए कहा कि मुश्किल वक्त में सपा प्रमुख ने ही उनका साथ दिया. जिस कारण वे समाजवादी पार्टी में हैं और ज्यादा से ज्यादा लोगों को इससे जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं.

अखिलेश यादव के साथ वायरल हो रही तस्वीर

धर्मेंद्र सिंह का समाजवादी पार्टी में शामिल होना इन दिनों सुर्खियों में छाया हुआ है. उनकी अखिलेश यादव के साथ तस्वीरें इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही हैं. इन दिनों धर्मेंद्र सिंह लोगों के बीच जाकर समाजवादी पार्टी का प्रचार करने में जुटे हुए हैं. 

fallback

यूपी में 10 फरवरी से शुरू हो रहा चुनाव

उत्तर प्रदेश की 403 सीटों पर विधान सभा चुनाव 10 फरवरी से शुरू हो रहा है. यूपी में सात चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news