close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुजरात में पूर्व बीजेपी विधायक की चलती ट्रेन में गोली मारकर हत्या

मालिया स्टेशन के पास बदमाशों ने एसी कोच में घुसकर पहले भानुशाली पर फायरिंग की. फायरिंग के तुरंत बाद ही भानुशाली की मौत हो गई.

गुजरात में पूर्व बीजेपी विधायक की चलती ट्रेन में गोली मारकर हत्या
पूर्व बीजेपी विधायक जयंती भानुशाली (फाइल फोटो)

अहमदाबाद : गुजरात के कच्छ से पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की चलती ट्रेन में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. जयंती भानुशाली की जिस वक्त हत्या की गई वह सयाजी नगरी ट्रेन से भुज से अहमदाबाद जा रहे थे. न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, मालिया स्टेशन के पास बदमाशों ने एसी कोच में घुसकर पहले भानुशाली पर फायरिंग की. इस दौरान गोली लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

फिलहाल घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. पूर्व विधायक पर किस शख्स ने गोली चलाई इस मामले पर अभी कोई भी अधिकारी बोलने के लिए तैयार नहीं है.

कौन हैं जयंती भानुशाली
उल्लेखनीय है कि जयंती भानुशाली गुजरात बीजेपी के पूर्व उपाध्यक्ष और अबडासा से विधायक रहे हैं. 2018 में सूरत स्थित एक कॉलेज में एक लड़की के साथ कथित दुष्कर्म में नाम आने के बाद उन्होंने बीजेपी उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. 

पुलिस अधिकारियों ने की मौत की पुष्टि
मोरबी जिले के पुलिस अधीक्षक कननराज वघेला ने कहा कि उन्हें कच्छ जिले के नजदीक गांधीधाम और सूरजबाड़ी स्टेशन के बीच गोली मारी गई. उन्होंने कहा, "भुज-दादर ट्रेन में मौजूद रेलवे पुलिस ने मोरबी पुलिस को सूचित किया कि भानुशाली की ट्रेन में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. ट्रेन मोरबी के मालिया स्टेशन पहुंचने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया." 

वघेला ने कहा कि शुरुआती जांच के मुताबिक उन्हें दो गोलियां मारी गईं. उन्होंने कहा, 'हमें ट्रेन के डिब्बे से कारतूस के खोखे मिले हैं जिन्हें फोरेंसिक जांच के लिये भेज दिया गया है. रेलवे पुलिस इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करेगी."