close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुजरात : बाढ़ प्रभावित 4 गांवों को गोद लेगा रिलायंस फाउंडेशन

रिलायंस फाउंडेशन (आरएफ) की संस्थापक एवं चेयरपर्सन नीता अंबानी ने बुधवार को गुजरात के बाढ़ प्रभावित इलाकों बनासकांठा एवं पाटन जिले का दौरा किया, इस मौके पर नीता अंबानी ने कहा कि बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित जिले के चार गांवों को आरएफ गोद लेगा.

गुजरात : बाढ़ प्रभावित 4 गांवों को गोद लेगा रिलायंस फाउंडेशन
आरएफ ने इन गांवों को 10 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद देने की भी घोषणा की. फाइल फोटो

बनासकांठा (गुजरात) : रिलायंस फाउंडेशन (आरएफ) की संस्थापक एवं चेयरपर्सन नीता अंबानी ने बुधवार को गुजरात के बाढ़ प्रभावित इलाकों बनासकांठा एवं पाटन जिले का दौरा किया, इस मौके पर नीता अंबानी ने कहा कि बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित जिले के चार गांवों को आरएफ गोद लेगा.

अंबानी ने कहा कि बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित चार गांवों को गोद लेने और तत्काल राहत कार्यों के लिए फाउंडेशन सरकार के साथ बातचीत कर रहा है. उन्होंने कहा कि फाउंडेशन लोगों के लिए नए घर बनाने के साथ ही स्कूल, स्वास्थ्य सुविधाएं, सामुदायिक हॉल और अन्य सामाजिक बुनियादी सुविधाओं का निर्माण करेगा. 
 
नीता ने बाढ़ पीड़ितों से बातचीत कर वहां की परिस्थिति जानने की कोशिश की. इसके अलावा वो रिलायंस फाउंडेशन द्वारा किए गए राहत कार्यों की समीक्षा भी करेंगी. इन गांवों को 10 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी.

इन सबके साथ ही बाढ़ प्रभावित इलाकों में खाने के सामान के किट का वितरण भी किया जा रहा है. इस किट में 10 किलो चावल, 10 किलो आटा, 1 किलो नमक, 2 किलो चीनी, 2 तेल की बोतल, मसाले होंगे. ये किट 15 दिने के खाने के लिए काफी होगा.