गुवाहटीः अवध-असम एक्सप्रेस में भारी मात्रा मे विस्फोटक बरामद

प्लेटफार्म नंबर तीन पर तीन बैग को लावारिश अवस्था में देख उसकी जांच की गई तो तीन बैग में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया.

गुवाहटीः अवध-असम एक्सप्रेस में भारी मात्रा मे विस्फोटक बरामद
सभी बरामद विस्फोटकों को जीआरपी ने जब्त कर इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.(फाइल फोटो)

शरीफुद्दीन अहमद/ गुवाहाटीः असम के गुवाहाटी रेलवे स्टेशन और मोरीगांव जिले के जागीरोड रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने अलग-अलग अभियान चलाकर सोमवार सुबह अवध-असम एक्सप्रेस से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। हालांकि इस संबंध में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. गुवाहाटी जीआरपी सूत्रों ने बताया है कि जैसे ही अप अवध असम एक्सप्रेस गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर सुबह लगभग 5.45 बजे प्लेटफार्म नंबर तीन पर पहुंची तो नियमित तलाशी अभियान आरंभ किया गया. जीआरपी सूत्रों ने बताया है कि प्लेटफार्म नंबर तीन पर तीन बैग को लावारिश अवस्था में देख उसकी जांच की गई तो तीन बैग में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया.

बिहारः कैमूर में चेक पोस्ट पर तैनात आरटीओ के साथ लूट, गाड़ी को तोड़ा

बरामद विस्फोटकों में 22 पैकेट में जिलेटिन की 440 छड़ें, सात पैकेट में डिटोनेटर के 700 पीस, तीन बंडल फ्यूज वायर शामिल हैं. इस बीच ट्रेन जब गुवाहाटी रेलवे स्टेशन से मोरीगांव जिले के जागीरोड रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो पुनः एक बार जीआरपी ने तलाशी अभियान चलाकर ट्रेन के एसी-दो टीयर के टॉयलेट के पास से एक बैग बरामद किया. जांच के दौरान बैग से आठ पैकेट कुल 160 पीस जिलेटिन की छड़ें, पांच पैकेटों में 500 डिटोनेटर के पीस और फ्यूज वायर बरामद किया गया. बता दें पुलिस को यह विस्फोटक तब मिला जब अवध-असम एक्सप्रेस ट्रेन रंगिया स्टेशन पर पौने छह बजे  पहुंची थी.

बिहारः खेलने के दौरान खेत में हुआ बम ब्लास्ट, दो बच्चे घायल

सभी बरामद विस्फोटकों को जीआरपी ने जब्त कर इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. फिलहाल इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है, लेकिन पुलिस तेजी से आरोपियों की तलाश कर रही है. वहीं गुवाहाटी पुलिस ने पूरे राज्य की पुलिस को इस बारे में सूचना देकर अलर्ट कर दिया है और किसी भी तरह की सांदेहिक गतिविधियों पर नजर रखने को कहा गया है. आपको बता दें कि जागीरोड एक कस्बा है जो गुवाहाटी से लगभग 60 किलोमीटर दूर स्थित है. विस्फोटक को कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है।