गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- सीएपीएफ जवानों के लिए 100 दिन छुट्टी की योजना बना रही सरकार

सशस्त्र बलों के कल्याण को प्राथमिकता देते हुए शाह ने रविवार को घोषणा की कि सरकार जल्द ही सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के लिए 100 दिन की छुट्टी देने की व्यवस्था करेगी.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- सीएपीएफ जवानों के लिए 100 दिन छुट्टी की योजना बना रही सरकार
जवानों के परिजनों को मिलेगा स्वास्थ्य कार्ड

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को एक बड़ी घोषणा की है. सशस्त्र बलों के कल्याण को प्राथमिकता देते हुए शाह ने रविवार को घोषणा की कि सरकार जल्द ही सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के लिए 100 दिन की छुट्टी देने की व्यवस्था करेगी. इसके साथ उनके परिवार के सदस्यों को स्वास्थ्य कार्ड देगी.

शाह ने यह घोषणा सीआरपीएफ के नए मुख्यालय के लिए आधारशिला रखने के बाद की. शाह ने कहा, "जब बल को सभी सुविधाओं से सुसज्जित इमारत मिलेगी तो इससे उनकी ड्यूटी के दौरान उनकी क्षमता, चौकसी और अलर्टनेस बढ़ाने में मदद मिलेगी."

ये भी देखें-

उन्होंने कहा कि सरकार इस बात से अवगत है कि सीएपीएफ कर्मी जो निचले स्तर पर काम करते हैं, वे अपने परिवार और समाज के प्रति जिम्मेदारियों को उचित तरीके से पूरा करने में सक्षम नहीं हैं.

शाह ने कहा, "हमने तय किया है कि हर जवान अपने परिवार के साथ 100 दिनों का समय बिताएगा." मंत्री ने कहा कि वह यह नहीं बता सकते कि वह अपना यह वादा कब पूरा करेंगे लेकिन वह स्थिति को बदलने के लिए दृढ़ हैं.