गृह मंत्रालय की ममता सरकार से सिफारिश,'राजीव कुमार के खिलाफ की जाए कार्रवाई'
Advertisement
trendingNow1496150

गृह मंत्रालय की ममता सरकार से सिफारिश,'राजीव कुमार के खिलाफ की जाए कार्रवाई'

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ‘अनुशासनहीन बर्ताव’ और अखिल भारतीय सेवा नियमों का उल्लंघन करने के लिए कुमार के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की है. 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथा कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार (फाइल)

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने को कहा है. एक अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ‘अनुशासनहीन बर्ताव’ और अखिल भारतीय सेवा नियमों का उल्लंघन करने के लिए कुमार के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की है. 

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को निर्देश दिया कि वह शारदा चिटफंड घोटाले से संबंधित मामले की जांच में सीबीआई के साथ पूरी ईमानदारी से सहयोग करें और उसके लिए उपलब्ध रहें.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राजीव कुमार मेघालय के शिलांग स्थित जांच ब्यूरो के कार्यालय में जांच के लिए उपस्थित हों. न्यायालय ने कहा कि जांच के दौरान कोलकाता पुलिस आयुक्त को न तो गिरफ्तार किया जायेगा और न ही उनके प्रति कोई दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. 

गौरतलब है कि चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार से पूछताछ करने के प्रयास के बाद केंद्र सरकार पर सीबीआई के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए ममता बनर्जी रविवार शाम को कोलकाता में धरने पर बैठ गईं. 

सीबीआई की एक टीम रविवार को मध्य कोलकाता में कुमार के लाउडन स्ट्रीट स्थित आवास पहुंची थी लेकिन वहां तैनात कर्मियों ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया और उन्हें थाने ले गए. सीबीआई कुमार से लापता दस्तावेज और फाइलों के बारे में पूछताछ करना चाहती थी.

(इनपुट - भाषा)

Trending news