प्रदर्शन की वजह से हांगकांग की अर्थव्यवस्था मंदी में फंसी
Advertisement
trendingNow1560984

प्रदर्शन की वजह से हांगकांग की अर्थव्यवस्था मंदी में फंसी

स्थानीय सरकार के वाणिज्य व आर्थिक विकास ब्यूरो के प्रधान छो थंह्गा ने कहा कि इस वर्ष के पूर्वार्ध में हांगकांग की अर्थव्यवस्था बाहरी तत्वों की वजह से मंदी में फंस गई.

 (फाइल फोटो साभार - रॉयटर्स)

बीजिंग: प्रदर्शन की वजह से हांगकांग की अर्थव्यवस्था मंदी में फंस गई है. स्थानीय सरकार के वाणिज्य व आर्थिक विकास ब्यूरो के प्रधान छो थंह्गा ने कहा कि इस वर्ष के पूर्वार्ध में हांगकांग की अर्थव्यवस्था बाहरी तत्वों की वजह से मंदी में फंस गई.

उन्होंने कहा कि उन्हें आशा है कि समाज में विवादों को बंद करके वातावरण को शिथिल किया जा सकेगा, और जल्द ही आर्थिक मामले का समाधान किया जा सकेगा. परिवहन व आवास ब्यूरो के प्रधान छन फान ने कहा कि आशा है हांगकांग का समाज मतभेदों को छोड़कर हिंसा को नकार देगा. 

छो थंह्गा के अनुसार इस वर्ष के पूर्वार्ध में चीन-अमेरिका व्यापारिक संघर्ष समेत बाहरी तत्वों की वजह से हांगकांग के सभी आर्थिक आंकड़ों में 5 प्रतिशत से 10 प्रतिशत तक की गिरावट दर्ज की गयी. उनमें हांगकांग के सकल उत्पादन मूल्य, आयात व निर्यात व्यापार, माल व्यापार आदि शामिल हुए हैं. जून में हांगकांग की होटल बुकिंग दर में 3 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई. 

Trending news