IMD Weather Update: इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, यहां चलेगी शीतलहर और होगी बारिश; IMD की चेतावनी
Advertisement
trendingNow11071850

IMD Weather Update: इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, यहां चलेगी शीतलहर और होगी बारिश; IMD की चेतावनी

IMD Weather Prediction: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले 2 दिनों तक उत्तर भारत के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड होगी. इस दौरान तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.

प्रतीकात्मक फोटो | साभार- PTI.

नई दिल्ली: अगले तीन से चार दिनों तक उत्तर-पश्चिम भारत (North-West India) के कुछ हिस्सों में घने से बहुत घना कोहरा (Very Dense Fog) छाया रहेगा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने कहा कि रविवार से शुरू होकर एक के बाद एक, दो पश्चिमी विक्षोभों (Western Disturbance) से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र प्रभावित होगा. आईएमडी ने कहा कि चक्रवाती हवा पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western Uttar Pradesh) और आसपास के क्षेत्रों को प्रभावित कर सकती है.

  1. पश्चिमी विक्षोभ हिमालयी क्षेत्र को करेंगे प्रभावित
  2. IMD ने जताई बारिश की संभावना
  3. बिजली चमकने के साथ होगी बारिश

आईएमडी ने की घने कोहरे की भविष्यवाणी

आईएमडी (IMD) ने घने कोहरे की भविष्यवाणी की है. अगले तीन दिनों के दौरान कुछ शहरों में घने से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. अगले दो दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana), चंडीगढ़ (Chandigarh), दिल्ली (Delhi), मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और राजस्थान (Rajasthan) के अलग-अलग हिस्सों में रात और सुबह के समय घने से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा. अगले चार दिनों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में और 18 से 20 जनवरी के दौरान ओडिशा और झारखंड में घना कोहरा छाया रहेगा.

ये भी पढ़ें- UP चुनाव में जाति ही जिताएगी! जानिए राजनीतिक पार्टियों की सोशल इंजीनियरिंग का गणित

इन राज्यों में होगी कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में कड़के की ठंड पड़ेगी, जबकि अगले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की संभावना है.

भारत में यहां होगी बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि ताजा पश्चिमी विक्षोभ 16 जनवरी से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित करेगा. 18 जनवरी से एक और पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है. कहा गया है कि 17 जनवरी तक तटीय आंध्र प्रदेश में और अगले चार से पांच दिनों के दौरान रायलसीमा, तमिलनाडु, केरल और माहे में हल्की से मध्यम बारिश होगी.

ये भी पढ़ें- ऐसा क्या हुआ जो DC पर चीखे असम के CM हिमंता बिस्वा सरमा, वजह जानकर लोग कर रहे तारीफ

रविवार को तटीय आंध्र प्रदेश में बिजली चमकने के साथ बारिश होगी. नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. आईएमडी ने भी 19 जनवरी तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है.

(इनपुट- आईएएनएस)

LIVE TV

Trending news