Farmers Protest: 24 घंटे तक बढ़ाया गया हरियाणा के 17 जिलों में लगा Internet Ban
Advertisement

Farmers Protest: 24 घंटे तक बढ़ाया गया हरियाणा के 17 जिलों में लगा Internet Ban

हिंसक होते किसान आंदोलन के मद्देनजर स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए हरियाणा सरकार ने 17 जिलों पर लगी इंटरनेट पाबंदी को 24 घंटे तक के लिए बढ़ा दिया है. इसके अलावा सिंघु बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर भी इंटरनेट सेवा बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान हुई हिंसा के बाद कमजोर पड़ता किसान आंदोलन (Farmers Protest) हिंसक होने लगा है. भारी संख्या में किसान बॉर्डर पर वापस लौट रहे हैं. ऐसे में हरियाणा (Haryana) सरकार ने 17 जिलों में इंटरनेट पर लगी पाबंदी (Internet Ban) को 24 घंटों के लिए बढ़ा दिया है. 

24 घंटे के लिए बढ़ा इंटरनेट बैन

पहले हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल, पानीपत, हिसार, जींद, रोहतक, भिवानी, चरखी दादरी, फतेहाबाद, रेवाड़ी, सोनीपत, पलवल व झज्जर और सिरसा जिलों में वॉयस कॉल को छोड़कर इंटरनेट सेवाओं को 30 जनवरी, 2021 शाम 5 बजे तक के लिए बंद करने का निर्णय किया था. लेकिन अब इस पाबंदी को 31 जनवरी शाम 5 बजे तक बढ़ा दिया गया है.

ये भी पढ़ें:- किसानों के लिए खुशखबरी, बढ़ने वाली है PM Kisan Samman Nidhi की रकम!

सड़क खाली कराने को लेकर हुआ बवाल

गौरतलब है कि शुक्रवार को सिंघु बॉर्डर खाली कराने के लिए स्थानीय नागरिक का एक बड़ा समूह प्रदर्शन स्थल पर पहुंच गया था. इसके चलते किसानों से उनकी झड़प भी हो गई थी. इसके बाद स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करते हुए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े थे. इसके बाद ही हरियाणा सरकार ने 17 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद की थी. 

ये भी पढ़ें:- दिल्ली-NCR में फिर लौटेगी कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने जताई बारिश की आशंका

दिल्ली के तीनों बॉर्डर पर भी इंटरनेट ठप

वहीं हिंसा के बाद, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अहम निर्णय लेते हुए सिंघु बॉर्डर (Singhu Border), टीकरी बॉर्डर (Tikri Border) और गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर शनिवार रात 11 बजे से 31 जनवरी रात 11 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद करने की घोषणा कर दी है. भारतीय किसान यूनियन (BKU) के समर्थक दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर शुक्रवार को एक बार फिर से इकट्ठा होने लगे. इस वजह से भारी संख्या में भीड़ वहां जमा हो गई. 

LIVE TV

Trending news