close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महिला IPS का राहुल गांधी को जवाब, बोलीं- वीआईपी की जान बचाते हैं ये स्नीफर डॉग

रेलवे में पुलिस महानिरीक्षक पद पर तैनात डी रूपा लिखती हैं कि ये कुत्ते ब्लास्ट से पहले विस्फोटक को सूघंकर देश के वीआईपी की जान बचाते हैं.

महिला IPS का राहुल गांधी को जवाब, बोलीं- वीआईपी की जान बचाते हैं ये स्नीफर डॉग
राहुल गांधी की ट्वीट पर महिला आईपीएस का पलटवार.

नयी दिल्ली : कल यानी 21 जून को पूरे विश्व में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की धूम थी. भारत में इसकी विशेष तैयारी की गई थी. सरकारी से लेकर गैर सरकारी संगठनों ने योग दिवस के मौके पर योगाभ्यास किया. शिविर लगाए गए. इस सबके बीच कल दिनभर सोशल मीडिया में एक तस्वीर वायरल होती रही, जिसमें सेना के कुत्ते योग करते नजर आ रहे थे. राहुल गांधी ने भी यह तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, 'NewIndia'.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस ट्वीट को तंज के लहजे में लिया गया. उन्होंने बैठे-बिठाए विरोधियों को मौका दे दिया. वह सोशल मीडिया में ट्रोल हो गए. लोग तरह-तरह के जवाब लिखे.

राहुल गांधी के ट्वीट पर एक महिला आईपीएस डी रूपा ने भी पलटवार किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'डॉग हैंडलर या तो पुलिसवाले होते हैं या फिर सैनिक, जे कि काफी कठिन ट्रेनिंग के बाद तैयार किए जाते हैं. सेना या पुलिस के हर कुत्ते सिर्फ और सिर्फ अपने हैंडलर के आदेश का पालन करते हैं. दोनों के बीच के रिश्ते ड्यूटी से कहीं आगे की बात है.'

रेलवे में पुलिस महानिरीक्षक पद पर तैनात डी रूपा यहीं नहीं रुकीं. वह आगे लिखती हैं कि ये कुत्ते ब्लास्ट से पहले विस्फोटक को सूघंकर देश के वीआईपी की जान बचाते हैं. वाकई नए इंडिया पर गर्व है.