बचपन की दोस्ती, साथ में पढ़ाई और फिर की शादी; IPS पति की बॉस बनीं DCP पत्नी
Advertisement

बचपन की दोस्ती, साथ में पढ़ाई और फिर की शादी; IPS पति की बॉस बनीं DCP पत्नी

IPS Officer Success Story:​ आईपीएस अफसर अंकुर अग्रवाल (Ankur Aggrawal) और उनकी पत्नी वृंदा शुक्ला (Vrinda Shukla) की कहानी बिल्कुल फिल्मी है. दोनों बचपन के दोस्त हैं और साथ में पढ़ाई की थी. इसके बाद दोनों आईपीएस अफसर बने और फिर शादी कर लिया.

वृंदा शुक्ला और अंकुर अग्रवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अक्सर कहा जाता है कि पत्नी घर की बॉस होती हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश के नोएडा में आईपीएस अफसर अंकुर अग्रवाल (Ankur Aggrawal) की पत्नी वृंदा शुक्ला (Vrinda Shukla) ऑफिस में भी उनकी बॉस हैं. अंकुल अग्रवाल और वृंदा शुक्ला की कहानी बिल्कुल फिल्मी है. दोनों बचपन के दोस्त हैं और साथ में पढ़ाई की थी. इसके बाद दोनों आईपीएस अफसर बने और फिर साल 2019 में शादी कर लिया.

  1. वृंदा शुक्ला को 2014 में सिविल सर्विसेज की परीक्षा में सफलता मिली
  2. साल 2016 में अंकुर पहले प्रयास में ही सिविल सर्विसेज में चयनित हुए
  3. वृंदा शुक्ला और अंकुर अग्रवाल ने फरवरी 2019 में शादी के बंधन में बंधे

नोएडा में तैनात हैं वृंदा और अंकुर

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर (Noida) जिले में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद वृंदा शुक्ला (Vrinda Shukla) को पुलिस उपायुक्त (DCP) गौतमबुद्ध नगर बनाया गया और डीसीपी महिला सुरक्षा के पद पर तैनात हैं. वहीं अंकुर अग्रवाल (Ankur Aggrawal) को अपर पुलिस उपायुक्त (एडिशनल डीसीपी) बनाया गया था.

fallback

दोनों ने बचपन में साथ में की थी पढ़ाई

आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, अंकुर अग्रवाल (Ankur Aggrawal) और वृंदा शुक्ला (Vrinda Shukla) हरियाणा के अंबाला के रहने वाले हैं और एक दूसरे के पड़ोसी थे. वृंदा और अंकुर ने अंबाला कॉन्वेंट जीसस एंड मैरी स्कूल से 10वीं तक की पढ़ाई साथ पूरी की. आगे की पढ़ाई के लिए वृंदा अमेरिका चली गईं, जबकि अंकुर ने भारत में रहकर ही इंजीनियरिंग की डिग्री ली.

ये भी पढ़ें- नर्सरी क्लास में पिता ने कही ऐसी बात, बदल गई पूरी लाइफ; फिर बेटी ऐसे बनी IPS अफसर

फिर दोबारा ऐसे हुई मुलाकात

पढ़ाई पूरी करने के बाद वृंदा शुक्ला (Vrinda Shukla) अमेरिका में नौकरी करने लगीं, जबकि अंकुर अग्रवाल (Ankur Aggrawal) ने इंजीनियरिंग करने के बाद बेंगलुरु में नौकरी शुरू की. एक साल तक बेंगलुरु में नौकरी करने के बाद वह भी अमेरिका चले गए और किस्मत ने दोनों को फिर से मिलाया.

fallback

अमेरिका में शुरू की यूपीएससी की तैयारी

अमेरिका में नौकरी करने के दौरान ही अंकुर अग्रवाल (Ankur Aggrawal) और वृंदा शुक्ला (Vrinda Shukla) ने यूपीएससी एग्जाम (UPSC EXam) की तैयारी शुरू कर दी. इसके बाद साल 2014 में वृंदा को दूसरे प्रयास में सिविल सर्विसेज की परीक्षा में सफलता मिली. इसके बाद वह आईपीएस अफसर बनीं और उन्हें नगालैंड कैडर मिला. इसके दो साल बाद साल 2016 में अंकुर पहले प्रयास में ही सिविल सर्विसेज में चयनित हुए और आईपीएस अफसर बने. उन्हें बिहार कैडर मिला.

fallback

साल 2019 में दोनों ने की शादी

वृंदा शुक्ला (Vrinda Shukla) और अंकुर अग्रवाल (Ankur Aggrawal) की बचपन की दोस्ती प्यार में बदल गई. आईपीएस बनने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया और फरवरी 2019 में शादी के बंधन में बंध गए.

Trending news