close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्‍तीसगढ़: गर्दापाल के जंगलों से मिला हथियारों का जखीरा, बड़ी वारदात की फिरांक में थे नक्‍सली

आईटीबीपी के जवानों ने गर्दापाल के जंगलों में चलाया था सर्च ऑपरेशन, टैंक से बरामद हुआ है हथियारों का जखीरा.

छत्‍तीसगढ़: गर्दापाल के जंगलों से मिला हथियारों का जखीरा, बड़ी वारदात की फिरांक में थे नक्‍सली
छत्‍तीसगढ़ के गर्दापाल के जंगलों से आईटीबीपी ने बरामद किए हथियार और विस्‍फोटक.

नई दिल्‍ली: छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सलियों के खिलाफ अभियान चला रहे आईटीबीपी ने गर्दापाल के जंगलों से हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद किया है. नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम देने के मकसद से इस हथियारों के इस जखीरे को जंगल के एक टैंक में छिपा रखा था. नक्‍सली अपने इरादों में सफल हो पाते, इससे पहले आईटीबीपी के जवानों ने हथियार जब्‍त कर नक्‍सलियों के मंसूबों को विफल कर दिया है. इस कामयाबी के बाद, आईटीबीपी ने अपना सर्च ऑपरेशन गर्दापाल के जंगलों में जारी रखा है. 

आईटीबीपी के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, उन्‍हें इंटेलीजेंस इनपुट मिला था कि छत्‍तीसगढ़ के कोंडागांव जिले के अंतर्गत आने वाले गर्दापाल के घने जंगलों में नक्‍सलियों की गतिविधि देखी गई है. सूचना मिलने के साथ आईटीबीपी के जवानों ने गर्दापाल के जंगलों में अपना सघन सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इधर, आईटीबीपी के जवानों के सर्च ऑपरेशन की भनक लगते ही नक्‍सली मौके से भाग खड़े हुए. हालांकि, यह बात दीगर है आईटीबीपी के जवान नक्‍सलियों द्वारा एकत्रित किए गए हथियार और विस्‍फोट को खोजने में कामयाब रहे. 

यह भी पढ़ें: ITBP ने वायुसेना की मदद से नंदा देवी पर्वत से बचाए 4 विदेशी पर्वतारोही, कल होगी अन्‍य की तलाश

यह भी देखें: VIDEO: ITBP के जवान ने गाया 'तेरी मिट्टी...' गाना, सुनकर आंखें हो जाएंगी नम

आईटीबीपी के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि कोंडागांव जिले छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान के दौरान 41वीं बटालियन आइटीबीपी ने घने जंगलों से नक्सलियों के हथियार और विस्‍फोटक बरामद किया है. गर्दापाल के घने जंगलों एवं पहाड़ियों में नक्सलियों ने बरसात से बचाने के लिए इन हथियारों और नक्सल संबंधित सामग्री को 500 लीटर के खाली सिंटेक्स टैंक में छुपा कर रखा था. उन्‍होंने बताया कि बरमाद किए गए सामान में  एक पिस्टल, एक मैगजीन, 2 किलोग्राम आईईडी के उपयोग में लाया जाने वाला बारूद गन पाउडर बरामद किया गया है. 

इसके अलावा, मौके से आईटीबीपी के जवानों ने नक्सल साहित्य संबंधी 17 पुस्तिकाएं, नक्सल वर्दी, एम्युनिशन पाउच, 20 मीटर बिजली का तार सहित विस्‍फोटक में इस्‍तेमाल की जाने वाली सामग्री बरामद की है. उन्‍होंने बताया कि कोंडागांव में आइटीबीपी की 41वीं वाहिनी ने पहले भी नक्सलियों के कई संदिग्ध ठिकानों पर छापामारी करके नक्सलियों की हिंसा फैलाने वाली सामग्रियों की बरामदगी की है. उनके अनुसार, नक्‍सलियों के खिलाफ आईटीबीपी का यह अभियान लगातार जारी रहेगा.