पुंछ में LoC से सटे इलाकों में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तानी फौज की गोलीबारी का निशाना रिहाइशी ठिकाने रहे जिससे इन इलाके के लोगों मे दहशत का माहौल है.

पुंछ में LoC से सटे इलाकों में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब
फाइल फोटो

जम्मूः पुलवामा में जैश के आतंकियों के खात्मे के बाद से बौखलाया पाकिस्तान अब जम्मू कश्मीर में एलओसी से सटे रिहाइशी इलाकों को निशाना बना रहा है. पाक सेना आतंकवादियों की घुसपैठ के मकसद से बुधवार देर शाम एलओसी से सटे कई इलाकों में जमकर गोलाबारी की. पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के गुलपुर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की. ये गोलीबारी रात 1 बजे शुरू हुई, पाकिस्तान की तरफ से हुई इस फायरिंग का भारतीय सेना द्वारा मुंहतोड़ जवाब दिया गया.

इससे पहले पाकिस्तान ने बुधवार शाम राजौरी के नौशेरा सेक्टर के कलाल, डींग और बाबा खोड़ी इलाके में भी गोलीबारी की थी. पाकिस्तानी फौज की गोलीबारी का निशाना रिहाइशी ठिकाने रहे जिससे इन इलाके के लोगों मे दहशत का माहौल है.

इसके आलावा पाकिस्तान रेंजरों ने भारत पाक नियंत्रण रेखा (LoC) पर राजौरी जिले के अंतर्गत नौशहरा सेक्टर में जमकर मोर्टार दागने के साथ छोटे हथियारों से फायरिंग की. यहां भी भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी सेना की कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दिया. हालांकि दोनों पाक कि तरफ से हुई फायरिंग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन सीमा पर बसे लोगों में दहशत का माहौल है.

पाकिस्तान की गोलाबारी के चलते नियंत्रण रेख से दूर बसने वाले लोगों में भी खौफ पैदा हो रहा है, ऐसा भी मानना है मानो इस गोलीबारी से पाकिस्तान ने जंग का न्योता दे दिया हो.