पाकिस्‍तान ने फिर किया सीजफायर उल्‍लंघन, गोलीबारी में मेजर और BSF कांस्टेबल घायल
Advertisement
trendingNow1487774

पाकिस्‍तान ने फिर किया सीजफायर उल्‍लंघन, गोलीबारी में मेजर और BSF कांस्टेबल घायल

पाकिस्‍तान ने तारकुंडी अग्रिम क्षेत्र में गोलीबारी की. दोनों घायलों को जम्मू के 166 सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पाकिस्तान ने बीते तीन दिनों में 7वीं बार सीजफायर का उल्लंघन किया है (फाइल फोटो)

जम्मूः जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों में पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से की गयी गोलीबारी में सेना के एक मेजर और बीएसएफ जवान घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को लगातार तीसरे दिन संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय बलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तान ने बीते तीन दिनों में 7वीं बार सीजफायर का उल्लंघन किया है. इससे पहले बुधवार और मंगलवार को भी पाकिस्तान की तरफ से गोलाबारी की गई थी.

कश्‍मीर के IAS अफसर शाह फैजल ने दिया इस्‍तीफा, इस सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

सेना के एक अधिकारी ने कहा, ''सेना के एक मेजर और बीएसएफ के एक कांस्टेबल पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में घायल हो गए. पाकिस्तानी सैनिकों ने गुरुवार देर रात को बालाकोटे सेक्टर के तारकुंडी अग्रिम क्षेत्र में संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की.'' अधिकारियों ने बताया कि दोनों सैनिकों  को जम्मू के 166 सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहां उनकी हालत स्थिर बतायी गई है.

VIDEO : कश्‍मीर पर शाहिद अफरीदी को पाक में तो नहीं, लेकिन राजनाथ का मिला समर्थन, बोले- बात तो ठीक कही...

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने 2003 में भारत के साथ संघर्ष विराम समझौते पर हस्ताक्षर किए थे. इस समझौते के बाद भी पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन कर रहा है.  पिछले 15 सालों में पाकिस्तान ने सबसे ज्यादा बार संघर्ष विराम का उल्लंघन 2018 में किया है. एक जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने 2018 में 2,936 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है.

Trending news