जम्मू कश्मीर: सेना ने LoC पर BAT के 2 कमांडो किए ढेर, 1 भारतीय जवान भी शहीद

. इस दौरान भारतीय सेना के जवान राइफलमैन सुखविंदर सिंह (21) के शहीद होने की खबर है. 

जम्मू कश्मीर: सेना ने LoC पर BAT के 2 कमांडो किए ढेर, 1 भारतीय जवान भी शहीद

जम्मू: जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर सुंदरबनी सेक्टर पाकिस्तान ने आज बिना उकसावे की फायरिंग की. पाकिस्तान की तरफ से हुई बिना उकसावे की फायरिंग का भारतीय सुरक्षाबलों ने भी करारा जवाब दिया. दोनों तरफ से हुई फायरिंग में भारतीय सेना ने घुसपैठ की फिराक में लगे पाकिस्तान बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के दो एसएसजी (Special Service Group) कमांडो को ढेर कर दिया है. इस दौरान भारतीय सेना के जवान राइफलमैन सुखविंदर सिंह (21) के शहीद होने की खबर है.

सुखविंदर सिंह पंजाब के होशियारपुर जिले के फतेहपुर गांव के रहने वाले थे. सेना द्वारा जारी बयान में कहा गया है,  'राइफलमैन सुखविंदर सिंह एक बहादुर, अत्यधिक प्रेरित और ईमानदार सैनिक थे. राष्ट्र हमेशा सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए उनका ऋणी रहेगा.'

क्या है BAT?
बैट (BAT) यानी पाकिस्तान (Pakistan) बॉर्डर एक्शन टीम, ऐसी टीम जो क्रूरता की सभी हदों को लांघ जाती है. बैट कमांडो पर कई बार भारतीय सैनिकों के शवों को क्षत-विक्षत करने का आरोप लगता रहा है. शहीद हेमराज का सिर काटने का आरोप भी बैट कमांडो पर लगा था. इस टीम में सेना के कमांडो के साथ आतंकी भी शामिल होते हैं.

बैट भारत-पाकिस्तान (Pakistan) सीमा में एक से तीन किलोमीटर तक हमले को अंजाम देती है. बैट जब भी सीमा पर भारतीय सेना को शिकार बनाने निकलती है, PAK रेंजर्स उन्हें कवर फायरिंग देते हैं. पाकिस्तान (Pakistan) आर्मी कैंप में बैट कमांडो की ट्रेनिंग होती है. इन्हें बर्फ, पानी, हवा, जंगल और मैदान में मार करने का प्रशिक्षण दिया जाता है. ये अपने साथ हाई एनर्जी फूड लेकर चलते हैं.