close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू-कश्मीर: राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, 'आतंकियों के पुनर्वास के लिए सरकार दे सकती है ऑफर'

जम्मू कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कहा कि कश्मीर में एक भी जान जाती है फिर चाहे वो किसी आतंकी की ही क्यों न हो तो उन्हें बहुत दुख होता है और वो चाहते है कि सभी बच्चे वापस आ जाए. 

जम्मू-कश्मीर: राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, 'आतंकियों के पुनर्वास के लिए सरकार दे सकती है ऑफर'
जम्मू कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक का फाइल फोटो

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि सरकार द्वारा आतंकियों के पुनर्वास के लिए उन्हें जल्द ही कोई ऑफर देने की तैयारी की जा रही है. मलिक ने कहा कि कश्मीर में एक भी जान जाती है फिर चाहे वो किसी आतंकी की ही क्यों न हो तो उन्हें बहुत दुख होता है और वो चाहते है कि सभी बच्चे वापस आ जाए. 

मुख्यधारा में लाने के लिए दिया जाएगा ऑफर
बतौर मलिक आतंक बंदूक में नहीं दिमाग में है और वो उसे ठीक करने की कोशिश कर रहे है और इसके लिए वो उन्ह मुख्यधारा में लाने को ऑफर देने की कोशिश कर रहे है. इसके साथ ही मलिक ने सुरक्षाबलों की तारीफ करते हुए कहा कि कश्मीर में सुरक्षाबल ने बीते कुछ महीनों में गजब का काम किया है जिसकी वो हर वक्त तारीफ करते है. 

सुरक्षाबलों के काम को सराहा
बतौर मलिक वो जब से जम्मू कश्मीर में आए है उन्होंने कोशिश की है सुरक्षाबलों के लिए जितनी सुविधाएं हो सके दी जाए क्योंकि वो रात के 3 बजे भी बर्फ में लेटकर ओपेराशन करते है जिज़ वक्त आम लोग बिस्तर से नही निकलते.

बारमूला बना आतंक मुक्त जिला
बता दें कि सत्यपाल मलिक का यह बयान ऐसे समय में आया है जब जम्मू कश्मीर के बारमूला जिले का आतंक मुक्त घोषित कर दिया गया है. उत्तरी कश्मीर के आतंक प्रभावित जिलों में से एक बारामूला को कश्मीर घाटी का पहला ऐसा जिला घोषित किया गया है, जहां पर अब कोई भी आतंकी मौजूद नहीं है. बुधवार को बारामूला की मुठभेड़ में तीन आतंकियों के मारे जाने के बाद सेना ने इस जिले को आतंक मुक्त घोषित कर दिया है. इस ऐलान के साथ बारामूला घाटी का पहला आतंक मुक्त जिला बन गया है.