Daily News Brief: फैक्ट-चेकर जुबैर की जमानत याचिका खारिज, कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा
Advertisement

Daily News Brief: फैक्ट-चेकर जुबैर की जमानत याचिका खारिज, कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

Breaking News Live Update: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे का गठन हो गया है. एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री पद संभालते ही एक्टिव दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने आपादा प्रबंधन विभाग की एक अहम बैठक भी की. वहीं दूसरी ओर उद्धव ठाकरे ने शिंदे पर एक्शन लिया है. उन्होंने शिंदे को पार्टी विरोधी गतिविधि के आरोप में सभी पदों से हटाया और शिंदे को शिवसैनिक मानने से इनकार कर दिया है. वहीं, उदयपुर में दर्जी की हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. आज सुप्रीम कोर्ट ने इस हत्या और देश में बिगड़ते माहौल के लिए बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान को जिम्मेदार ठहराया दिया है. साथ ही कोर्ट ने उन्हें पूरे देश से माफी मांगने की बात कही है...

Daily News Brief: फैक्ट-चेकर जुबैर की जमानत याचिका खारिज, कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा
LIVE Blog

Daily Breaking News Update: राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में बीते 28 जून को नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले दर्जी कन्हैया लाल की बेरहमी से हत्या कर दी गई, जिसके बाद राजस्थान सरकार अब डैमेज कंट्रोल की मुद्रा में है. सरकार ने एक्शन लेते हुए शुक्रवार को उदयपुर एडिशनल एसपी अशोक कुमार मीणा को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया. इससे पहले गुरुवार देर रात उदयपुर रेंज के आईजी और एसएसपी का तबादला कर दिया गया.

वहीं, महाराष्ट्र में सियासी घमासान थमता दिख रहा है. आज दोपहर 2 बजे तक विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए अर्जी भरने की डेडलाइन है. BJP अपनी तरफ से राहुल नार्वेकर का नाम दे चुकी है लेकिन शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस गठबंधन ने अभी तक नाम नही दिया है, अगर ये ऐसा नही करते है तो राहुल नार्वेकर को निर्विरोध चुन लिया जाएगा, लेकिन सूत्र कहते है कि शिवसेना इतनी आसानी से हार मानने वाली नही है और कल एक surprise के साथ सामने आने वाली है. उधर उद्धव ने एकनाथ शिंदे पर एक्शन लेते हुए पार्टी विरोधी गतिविधि के आरोप में सभी पदों से हटाया है.

पैंगम्बर मोहम्मद को लेकर टिप्पणी करने के चलते बीजेपी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए सख्त टिप्पणी की है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि उदयपुर समेत देश भर में जो हुआ है, उन सब के लिए नूपुर जिम्मेदार है. उसकी टिप्पणी सबकी सुरक्षा के लिए खतरा बन गई है. कोर्ट की सख्त के बाद नूपुर शर्मा ने अपनी याचिका भी वापस ले ली है.

02 July 2022
13:32 PM

Zee News ने उदयपुर हत्याकांड के गवाह से बात

उदयपुर हत्याकांड मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. हत्याकांड के गवाह से Zee News ने बात की है. हत्याकांड के गवाह मे आंखो-देखी घटना बताई है. उन्होंने बताया है कि कन्हैया लाल की हत्या उनके सामने हुई थी.

11:34 AM

दिल्ली की पालम कॉलोनी के एक मकान में लगी आग

दिल्ली के पालम कॉलोनी इलाके में शनिवार तड़के एक घर में आग लग गई. पुलिस के मुताबिक, उन्हें पालम कॉलोनी के साध नगर इलाके में मकान के भूतल में आग लगने की सूचना तड़के करीब तीन बजकर 42 मिनट पर मिली. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि दमकल की गाड़ियों को तुरंत मौके पर भेजा गया और आग पर काबू पा लिया गया. मकान में शॉर्ट सर्किट होने के कारण यह आग लगी. इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

11:22 AM

दिल्ली पुलिस ने मोहम्मद जुबैर को अदालत में पेश किया

दिल्ली पुलिस ने 2018 में एक हिंदू देवता के खिलाफ ‘आपत्तिजनक ट्वीट’ करने के आरोप में मोहम्मद जुबैर को शनिवार को पटियाला कोर्ट के सामने पेश किया और उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे जाने का अनुरोध किया. जुबैर को पांच दिन की हिरासत की अवधि समाप्त होने पर अदालत में पेश किया गया. पुलिस ने मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट स्निग्धा सरवरिया से कहा कि हिरासत में लेकर अब उनसे पूछताछ की जरूरत नहीं है. पुलिस की अर्जी के बाद जुबैर ने अदालत में जमानत याचिका दायर की.

10:36 AM

Udaipur Murder Case: पाकिस्तानी आका के आदेश पर किया था मर्डर

उदयपुर के कन्हैयालाल मर्डर केस में एक और बड़ा खुलासा हुआ है. गौस और रियाज, जिन्होंने कन्हैया की हत्या की थी. उनको पाकिस्तान में बैठे इनके आका ने हत्या का आदेश दिया था. सूत्रों के मुताबिक हत्या के बाद व्हाट्सएप ग्रुप में एक मैसेज किया गया था. इस मैसेज में लिखा था 'जो टास्क दिया वो पूरा किया'. इस व्हाट्सएप ग्रुप में पाकिस्तान के कुछ लोग भी शामिल थे. सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान में बैठे अपने आका के कहने पर हत्यारों ने भारी भरकम तेजधार हथियार बनाए थे, ताकि एक झटके में सिर धड़ से अलग किया जा सके.

09:21 AM

स्पाइसजेट फ्लाइट की दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग

दिल्ली से जबलपुर जाने वाला एक स्पाइसजेट विमान की दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. जब पायलट ने 5000 फीट से गुजरते हुए केबिन में धुआं देखा था. स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा कि सभी यात्रियों को फ्लाइट से सुरक्षित उतारा गया.

08:21 AM

Landslide in Manipur: मणिपुर लैंडस्लाइट हादसे में बड़ा अपडेट

मणिपुर लैंडस्लाइट हादसे में बड़ा अपडेट सामने आया है. हादसे के बाद मलबे में दबकर 21 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 44 लोगों के लापता होने की खबर है. अभी तक 18 लोगों को रेस्क्यू किया गया है. 

08:06 AM

आज मुंबई लौटेंगे शिव सेना के बागी विधायक

कल देर रात मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गोवा पहुंचे उनके बेटे सांसद डॉ श्रीकांत शिंदे भी उनके साथ थे. वो आज बागी विधायकों के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद दोपहर को शिव सेना के बागी विधायक मुंबई लौटेंगे. बागी विधायकों के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर तैयारियां की गई हैं. 

06:23 AM

उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे पर लिया एक्शन

उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे पर बड़ा एक्शन लिया है. उन्होंने एकनाथ शिंदे को पार्टी विरोधी गतिविधि के आरोप में सभी पदों से हटा दिया है. इधर महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए अर्जी भरने की डेडलाइन आज दोपहर 2 बजे तक है. BJP अपनी तरफ से राहुल नार्वेकर का नाम दे चुकी है लेकिन शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस गठबंधन ने अभी तक नाम नही दिया है, अगर ये ऐसा नही करते है तो राहुल नार्वेकर को निर्विरोध चुन लिया जाएगा  लेकिन सूत्र कहते है कि शिवसेना इतनी आसानी से हार मानने वाली नही है और कल एक surprise के साथ सामने आने वाली है.

Trending news