Live: भीषण गर्मी से दिल्ली वालों को मिली राहत, कई जगहों पर बारिश से खुशनुमा हुआ मौसम
Advertisement
trendingNow12268094

Live: भीषण गर्मी से दिल्ली वालों को मिली राहत, कई जगहों पर बारिश से खुशनुमा हुआ मौसम

Breaking News Live updates 29 May: देश दुनिया की तमाम खबरों के लिए आप चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ...

Live: भीषण गर्मी से दिल्ली वालों को मिली राहत, कई जगहों पर बारिश से खुशनुमा हुआ मौसम
LIVE Blog

News Brief: असम की बात करें तो चक्रवात रेमल के कारण माजुली में स्कूल 29 मई को बंद रहेंगे. वहीं दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट आज दिल्ली एक्साइज पॉलिसी केस में BRS नेता 'के कविता' के खिलाफ दायर चार्जशीट पर संज्ञान लेने के संबंध में आज फैसला सुनाएगी. वहीं वाराणसी जिला अदालत आज ज्ञानवापी से जुड़े मामलों में आगे की सुनवाई करेगी. अंतर्राष्ट्रीय समाचारों की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका में 29 मई को नेशनल एसेंबली के साथ प्रांतीय चुनाव होंगे. वहीं राष्ट्रपति बोला टीनुबू, नाइजीरिया में निर्बाध लोकतंत्र के 25 साल पूरे होने के जश्न तके दौरान आज संसद के सत्र को संबोधित करेंगे. 

29 May 2024
17:20 PM

Himachal Pradesh: शिमला के जंगलों में आग

हिमाचल प्रदेश के शिमला के जंगलों में आग फैलती जा रही है. राज्य में इस गर्मी के मौसम में अब तक लगभग 1033 मामले सामने आए हैं, जो आमतौर पर 15 अप्रैल से 30 जून तक होता है.

16:19 PM

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश

14:35 PM

Gonda accident Update: 

बीजेपी प्रत्याशी के काफिले में चल रही गाड़ी से हुए हादसे का मामला. पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को किया गिरफ्तार. आरोपी ड्राइवर लवकुश श्रीवास्तव गिरफ्तार. नवाबगंज के सिरसा खैरगाढ़ा निवासी ड्राइवर को किया गिरफ्तार. भाजपा प्रत्याशी के काफिले में चल रही फॉर्च्यूनर गाड़ी को चल रहा था आरोपी.आरोपी ड्राइवर ने लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाते हुए तीन लोगों को रौंदा था. सऊदी से वापस आए 24 वर्षीय शहजादे और 17 वर्षीय रेहान खान की हुई है मौत. 60 वर्षीय सीता देवी हुई है गंभीर रूप से घायल.

14:32 PM

Bihar weather heatwaves: बिहार वेदर अपडेट

चिराग पासवान ने बिहार के एक स्कूल के बच्चों के भीषण गर्मी में बेहोश होने की घटना पर चिंता जताते हुए फौरन स्कूल बंद करने की अपील की है. चिराग ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा- 'मैं बिहार सरकार और माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी का ध्यान आकृष्ट करना चाहता हूं की इस तपती गर्मी में विद्यालय खुले रहने से बच्चों की सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। आपके सरकारी अधिकारी के तुगलकी फरमान की वजह से बच्चें बेहोश हो रहे है , प्रतिदिन अस्पतालों में इलाज चल रहा है। ये कोई अत्याचार से कम नहीं हैं। नैतिकता के आधार पर जरूरी है बच्चों की सेहत का देखभाल करना। मैं बिहार सरकार से मांग करता हूं की इस भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए विद्यालयों में अवकाश की घोषणा की जाए.'

14:05 PM

Azam Khan News: सपा नेता आजम खान दोषी करार

Rampur News: समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को बड़ा झटका लगा है. रामपुर एमपी-एमएलए ने आजम खान को डूंगरपुर बस्ती में मारपीट, डकैती और आपराधिक षड्यंत्र के मामले में दोषी करार दिया है. सजा पर फैसला आना अभी बाकी है. 

13:45 PM

Bihar weather heatwaves alert: भीषण गर्मी के कारण 17 स्कूली बच्चे बेहोश

बिहार में लू और गर्मी से (Heat Wave In Bihar) लोगों का हाल बेहाल है. गर्मी और उमस से एक ही स्कूल के दो दर्जन बच्चे बेहोश हो गए. फौरन उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. इतने बच्चों के बेहोश होने की इस घटना के बाद ग्रामीण आक्रोशित होकर मनकौल के पास शेखपुरा-पकरीबरमा सड़क को जाम कर दिया. इस घटनाक्रम को लेकर तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है.

13:30 PM

Haryana Murder 

हरियाणा ,से दिनदहाड़े मर्डर की खौफनाक तस्वीरें सामने आई है. जहां चरखी दादरी में बस स्टैंड के पास एक होटल में 10 से ज्यादा बदमाशों 2 युवकों पर लाठी लंडों और तेज हथियार से हमला किया. बदमाशों ने पीट-पीटकर एक युवक की जान ले ली. जबकि दूसरा बुरी तरह घायल है. वहीं लगे सीसीटीवी में मर्डर की ये पूरी वारदात रिकॉर्ड हो गई है. पुलिस ने 10 नामजद समेत 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

13:10 PM

Indore News: इंदौर कांग्रेस से भाजपा में गए अक्षय कांति बम को मिली अग्रिम जमानत. हाईकोर्ट ने अक्षय कांति बम और उनके पिता को दी अग्रिम जमानत. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार थे अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस लेकर कांग्रेस छोड़ भाजपा का थामा था दामन. 17 साल पुराने जमीन के विवाद के मामले में होनी थी सुनवाई. सुनवाई में गैरहाजिर होने की वजह से कोर्ट ने निकला था गिरफ्तारी वारंट. इंदौर कांग्रेस ने अक्षय को पकड़ने के लिए बना रखी थी अपनी टीम और घोषित किया था इनाम.

13:01 PM

Delhi weather good news: दिल्लीवालों के लिए खुशखबरी

मौसम विभाग (IMD) के वरिष्ठ वैज्ञानिक नरेश कुमार ने कहा, "अभी अच्छी खबर ये है कि अरब सागर से हवाएं आ रही हैं। उसके कारण तापमान में गिरावट आएगी। आज के लिए पश्चिमी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य-प्रदेश के लिए रेड अलर्ट है। इसके बाद तापमान में गिरावट आएगी। कल के लिए ऑरेंज अलर्ट है और उसके बाद येलो अलर्ट जारी करेंगे। हम उम्मीद कर रहे हैं कि कल के बाद हीटवेव की गंभीरता कम हो जाएगी। एक पश्चिमी विक्षोभ भी आ रहा है जिसके पंजाब हरियाणा के इलाके में हल्की बारिश भी हो सकती है। हमारा अनुमान है कि आज जो कुछ हिस्सों में तापमान 49 था वे 2-4 डिग्री कम होकर 45 तक पहुंच सकता है।"

12:30 PM

Delhi News: 

दिल्ली की प्रचंड गर्मी में मजदूरों को बड़ी राहत.. दोपहर 12 से 3 वेतन के साथ मिलेगी छुट्टी..  उपराज्यपाल ने जारी किया आदेश.

 

12:01 PM

UK Teachers bharti: टीचर भर्ती

देहरादून उत्तराखंड बेसिक शिक्षकों की भर्ती के लिए प्लान तैयार. 3600 पदों पर भर्ती का प्लान तैयार. बेसिक शिक्षकों की भर्ती को लेकर जिलेवार जारी की जाएगी विज्ञप्ति. काफी समय से बेरोजगार भर्ती की कर रहे थे मांग.

11:32 AM

Gona Accident Update: गोंडा हादसा अपडेट

गोंडा में हुए हादसे में मारे गए 17 वर्षीय मृतक रेहान खान की मां चंदाबेगम ने कर्नलगंज कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उनका बेटा रेहान और 24 साल का भतीजा शहजादे अपनी मोटरसाइकिल से सुबह 9:00 बजे दवा लेने जा रहे थे. जहां रास्ते में छतई पुरवा बस स्टॉप से पहले विपरीत दिशा से आ रही फॉर्च्यूनर गाड़ी- यूपी 32 HW 1800 के चालक ने लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए बेटे और भतीजे की मोटरसाइकिल में सामने से जोरदार होकर मार दी. जिससे वो मौके पर ही गिर गए और उनकी मृत्यु हो गई है और मोटरसाइकिल गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई है. 

11:00 AM

Colonelganj accident

बड़ी खबर आ रही है गोंडा के करनैलगंज से... कैसरगंज सीट से बीजेपी के टिकट चुनाव लड़ रहे बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करन भूषण के काफिले की गाड़ी ने 4 युवकों को रौंद दिया है.. हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है... 2 लोग गम्भीर रूप से घायल हैं.

10:56 AM

Supreme Court rejects Arvind Kejriwal's plea extension: केजरीवाल को 'सुप्रीम' झटका

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब 2 जून की रोटी जेल में ही खाएंगे. दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका बढ़ाने के लिए जो याचिका लगाई थी उसे लिस्ट करने से इनकार कर दिया है. इस तरह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवला को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. केजरीवाल ने मेडिकल टेस्ट कराने की ज़रूरत का हवाला देते हुए अंतरिम जमानत की अवधि को 1 हफ्ते बढ़ाने की मांग की थी.

10:30 AM

Rajnath Singh Live: राजनाथ सिंह का बयान

राजनाथ सिंह ने कहा, 'आम आदमी पार्टी की सरकार ने समृद्ध पंजाब को कंगला पंजाब बना दिया. इन्होंने अन्ना को ठगा, दिल्ली की जनता को ठगा ये शराब के घोटाले में ही जेल की हवा खा रहे है जो अभी 20 दिन की जमानत पर आए हैं. इन्होंने शीश महल बनवाया अपने लिए. इन्होंने अपनी ही पार्टी की महिला को बाल पकड़कर मारा है. मैंने कभी भी जनता की आखों में धूल झोंकर राजनीति नहीं है, मैंने सदैव जनता की आंखों में आंख डालकर राजनीति की है. हम लोगों ने जनता को कभी ठगा नहीं है. हमने पड़ोसी देश को चेतावनी दे दी है कि अगर आतंकवाद पर लगाम नहीं लगाओंगे तो अब भारत नहीं छोड़ेगा अब आज का भारत नया भारत है जो घर में घुसकर मारता है.'

10:00 AM

Bangladesh MP Murder: बांग्लादेशी सांसद हत्याकांड

पश्चिम बंगाल CID की एक टीम अब नेपाल जा रही है हत्या के बाद एक आरोपी सियाम नेपाल फरार हो गया है. ऐसी सूत्रों के हवाले से खबर ये भी आई है कि मुख्य आरोपी अख़्तरुजम्मान भी बांग्लादेश से दिल्ली होता हुआ सीधा काठमांडू फरार हो गया है.. वहीं दूसरी तरफ सांसद की बेटी बांग्लादेश से कोलकाता आ सकती है ऐसी खबर है. उनके आने के बाद DNA टेस्ट के लिए नमूनों को लेने के बारे सोच रही है CID टीम . कल ही न्यू टाउन के जिस फ्लैट में सांसद की हत्या हुई थी उसी के स्पटिक टैंक से मांस के टुकड़े और बाल भी बरामद हुए थे.

09:18 AM

US Ohio Fire: अमेरिका में आग

अमेरिका के ओहायो में बिल्डिंग में धमाका. मलबे के अंदर कई लोग दबे. धमाके की वजह का फिलहाल खुलासा नहीं.

 

 

09:09 AM

RAJOURI FOREST FIRE : राजौरी में आग

राजौरी के जंगल में आग की खबर पर सर्च ऑपरेशन जारी है. एजेंसिया एक्टिव हो गई हैं.

08:55 AM

Chindwada mass murder: छिंदवाड़ा में सामूहिक हत्याकांड

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक साथ 8 लोगों की हत्या. हत्या के बाद आरोपी ने की आत्महत्या. आदिवासी परिवार के है सभी मृतक. कुल्हाड़ी से सभी को उतारा गया मौत के घाट. बोदला कछारा की घटना. थाना माहुलझिर पुलिस मौके पर पंहुच चुकी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. डीआईजी सचिन अतुलकर ने बताया हत्यारा साइको बताया जा रहा है. जांच की जा रही है. परिवार में कोई बचा नही है पड़ोसियों से पूछताछ कर घटना का कारण पता लगाया जा रहा है. 

08:31 AM

New Delhi eve-teasing case: क्लब में छेड़छाड़ का मामला

दिल्ली के 5 स्टार होटल के क्लब में लड़की से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस बावत केस दर्ज कर लिया है. राजधानी दिल्ली के एक फाइवस्टार होटल के क्लब में अपने दोस्त के साथ पार्टी करने गई लड़की के साथ क्लब के बाउंसरों द्वारा मारपीट और छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. दरअसल पुलिस को सुबह 7:30 बजे एक पीसीआर कॉल मिली जिसमे लड़की ने खुद के साथ बदसलूकी होने की बात कही. लड़की ने पुलिस को बताया कि होटल में उसके और उसके दोस्तों के साथ बल्ब के मालिक गिरीश और क्लब के बाउंसरों ने मारपीट की है. पुलिस ने लड़की की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. क्लब में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को देखा जा रहा है.

08:02 AM

UP Excise Policy news: यूपी एक्साइज पॉलिसी

लखनऊ से खबर है. अब शराब की दुकानों के किराए नामे के पंजीकरण पर लगेगी स्टैंप ड्यूटी. 11 महीने के किराएनामे पर स्टांप नियम नहीं होगा लागू. सभी किराए नामे का ब्योरा स्टैंप विभाग ने आबकारी विभाग से मांगा. प्रदेश में शराब और भांग की 28000 दुकानें. जिससे विभाग को मिलेगा 125 करोड़ राजस्व सालाना.

07:42 AM

Lucknow Airport News: लखनऊ एयरपोर्ट से इंटरनेशनल फ्लाइट्स जल्द

लखनऊ से जल्द शुरू होंगी यूएस और यूरोप की उड़ानें अमौसी एयरपोर्ट के नए टर्मिनल 3 से जल्द शुरू होंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें. एयरपोर्ट प्रशासन ने डीजीसीए से मांगी अनुमति. अभी यात्रियों को नहीं जाना पड़ेगा दिल्ली लखनऊ से भरेंगे उड़ान.

07:20 AM

accident on delhi mumbai expressway bandikui : बांदीकुई में बस पलटी

दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर बड़ा सड़क हादसा हुआ है. बांदीकुई थानाक्षेत्र में बस पलट गई. इस हादसे में कई लोग गंभीर घायल हुए हैं. यहां बस ड्राइवर को नींद की झपकी आने से दुर्घटना हो गई. स्लीपर कोच बस हरिद्वार से जयपुर की ओर जा रही थी. ये स्लीपर कोच अनियंत्रित होकर सभी लाइनें क्रास कर सोमाडा गांव के पास एक्सप्रेस-वे से उतरकर पलट गई. इस स्लीपर कोच में सवार सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. कोच के नीचे आने से एक महिला यात्री की मौत हो गई है. सभी को एम्बुलेंस की मदद से पहुंचाया जिला अस्पताल पहुंचाया गया. घायल यात्री NHAI और पुलिस भड़कते दिखे. पीड़ितों ने कहा- एक घंटा बीतने के बाद भी यात्रियों बाहर नहीं निकाला जा सका. हाइड्रा पहुंचने पर बस को सीधा किया गया. आस पास के ग्रामीणों ने यात्रियों को बाहर निकालने में मदद की. 

Trending news