यूक्रेन ने कब्जा लिया रूस का एक हजार वर्ग किमी एरिया, अब क्या करेंगे पुतिन; घमासान तेज होने का अंदेशा
Advertisement
trendingNow12379673

यूक्रेन ने कब्जा लिया रूस का एक हजार वर्ग किमी एरिया, अब क्या करेंगे पुतिन; घमासान तेज होने का अंदेशा

Breaking News Live Update today: देश दुनिया की तमाम खबरों के लिए आप चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ....

यूक्रेन ने कब्जा लिया रूस का एक हजार वर्ग किमी एरिया, अब क्या करेंगे पुतिन; घमासान तेज होने का अंदेशा
LIVE Blog

Kolkata doctor rape murder case: कोलकाता में महिला डॉक्टर की हत्या के विरोध में रेजिडेंट डॉक्टर आज देश भर में वैकल्पिक सेवाएं बंद रखेंगे. फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने इस बात की घोषणा की.  दिल्ली के प्रमुख सरकारी अस्पतालों ने सभी वैकल्पिक सेवाओं को अनिश्चित काल के लिए बंद करने का फैसला किया है. कई सरकारी अस्पतालों ने ओपीडी, ऑपरेशन थिएटर और वार्ड ड्यूटी बंद करने की घोषणा की है. मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले में आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. हिंदू पक्ष की तरफ से दाखिल कुल 18 वाद पर हाईकोर्ट में एक साथ सुनवाई चल रही है. इसमें शाही ईदगाह परिसर का अमीन सर्वे कराने, भगवान केशव देव के विग्रह को खंडित करके आगरा की जामा मस्जिद में लगाए जाने, साथ ही कथित समझौते के तहत शाही ईदगाह कमेटी को दी गई ढ़ाई एकड़ जमीन मंदिर ट्रस्ट को सौंपने की मांग वाली याचिका पर भी सुनवाई होगी. पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के शंभू बॉर्डर खोलने के फैसले के खिलाफ हरियाणा सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा.

12 August 2024
23:41 PM

यूक्रेन का रूस के कुर्स्क क्षेत्र के बड़े हिस्से पर नियंत्रण का दावा 

यूक्रेन के सैन्य कमांडर ने कहा है कि उनकी सेना ने रूस के कुर्स्क क्षेत्र में लगभग 1,000 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र पर नियंत्रण बना लिया है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने भी सोमवार को पहली बार पुष्टि की कि यूक्रेनी सैन्य बल रूस के कुर्स्क क्षेत्र में अभियान पर हैं. जेलेंस्की ने टेलीग्राम पर एक पोस्ट में देश के सैनिकों और कमांडरों की "उनकी दृढ़ता और निर्णायक कार्रवाई के लिए" प्रशंसा करते हुए यह बात कही. उन्होंने रूसी क्षेत्र में अपने सैनिकों के अभियान के बारे में और कुछ नहीं बताया. उन्होंने यह भी कहा कि यूक्रेन इस क्षेत्र में मानवीय सहायता प्रदान करेगा. 

23:10 PM

बांग्लादेश के हालात को देखते हुए भारतीय तटरक्षक ने समुद्री निगरानी बढ़ाई 

बांग्लादेश की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर समुद्री मार्गों के जरिये होने वाली घुसपैठ के प्रयासों को विफल करने के लिए भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) पर निगरानी बढ़ा दी गई है. भारतीय तटरक्षक ने सोमवार को यह जानकारी दी. बल ने बताया कि अब तक समुद्री सीमा पर ‘घुसपैठ या फिर इस तरह की कोई गतिविधि’ सामने नहीं आई है और हालात स्थिर होने तक समुद्री क्षेत्र में ‘निगरानी मुस्तैद तरीके से’ जारी रहेगी.

23:10 PM

बांग्लादेश के हालात को देखते हुए भारतीय तटरक्षक ने समुद्री निगरानी बढ़ाई 

बांग्लादेश की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर समुद्री मार्गों के जरिये होने वाली घुसपैठ के प्रयासों को विफल करने के लिए भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) पर निगरानी बढ़ा दी गई है. भारतीय तटरक्षक ने सोमवार को यह जानकारी दी. बल ने बताया कि अब तक समुद्री सीमा पर ‘घुसपैठ या फिर इस तरह की कोई गतिविधि’ सामने नहीं आई है और हालात स्थिर होने तक समुद्री क्षेत्र में ‘निगरानी मुस्तैद तरीके से’ जारी रहेगी.

22:45 PM

जयशंकर की यात्रा ‘मील का पत्थर’- मालदीव विदेश मंत्रालय 

मालदीव के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि विदेश मंत्री एस. जयशंकर की यहां की यात्रा द्विपक्षीय संबंधों में एक महत्वपूर्ण ‘‘मील का पत्थर’’ है. मंत्रालय ने कहा कि दोनों देशों ने अपनी मित्रता और मजबूत संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जाने की इच्छा व्यक्त की है. जयशंकर की शुक्रवार से रविवार तक की मालदीव की आधिकारिक यात्रा मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के पिछले वर्ष नवंबर में पदभार ग्रहण करने के बाद नयी दिल्ली से पहली उच्चस्तरीय यात्रा थी. मुइज्जू को चीन समर्थक नेता माना जाता है.

21:58 PM

यूपी उपचुनाव के लिए सपा- कांग्रेस ने नियुक्त किए प्रभारी

समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने अपने प्रभारियों की सोमवार को घोषणा कर दी. कांग्रेस ने सभी 10 सीटों जबकि सपा ने छह सीटों पर प्रभारी घोषित किए हैं. सपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव कटेहरी (अंबेडकर नगर) सीट के प्रभारी होंगे, जबकि फैजाबाद के सांसद अवधेश प्रसाद और विधान परिषद में विपक्ष के नेता लाल बिहारी यादव मिल्कीपुर सीट (अयोध्या) के प्रभारी होंगे. इसी तरह, पार्टी सांसद वीरेंद्र सिंह को मझवा (मिर्जापुर) सीट का प्रभारी बनाया गया है, पूर्व मंत्री चंद्रदेव यादव करहल (मैनपुरी) के प्रभारी होंगे. सपा के राष्ट्रीय महासचिव और विधायक इंद्रजीत सरोज फूलपुर सीट (प्रयागराज) के प्रभारी बनाये गये हैं. इसके अलावा विधायक राजेंद्र कुमार को सीसामऊ सीट (कानपुर नगर) के उपचुनाव के लिए जिम्मेदारी दी गई है. उधर, कांग्रेस ने भी उपचुनाव के लिए प्रभारियों का ऐलान कर दिया है. पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि कांग्रेस ने पार्टी सांसदों किशोरी लाल शर्मा, इमरान मसूद, राकेश राठौड़, तनुज पुनिया, उज्जवल रमण सिंह को क्रमश: सीसामऊ, मीरापुर, कुंदरकी, गाजियाबाद और फूलपुर सीटों का प्रभारी घोषित किया है. उन्होंने बताया कि पार्टी विधायक वीरेंद्र चौधरी, पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, पूर्व विधायक अखिलेश प्रताप सिंह, पूर्व विधायक राजकुमार रावत और लोकसभा चुनाव लड़क चुके रामनाथ सिकरवार को क्रमशः मझवां, कटेहरी, मिल्कीपुर, खैर और करहल सीटों का प्रभारी नियुक्त किया गया है. 

21:36 PM

AAP 14 अगस्त को करेगी दिल्ली चुनाव अभियान की शुरुआत 

आम आदमी पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने अभियान की शुरुआत वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया की पदयात्रा से करेगी, जो सभी 70 निर्वाचन क्षेत्रों में लोगों तक पहुंचेगी. पार्टी नेता संदीप पाठक ने सोमवार को यह जानकारी दी. दिल्ली विधानसभा चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने की संभावना है. 

20:35 PM

गलत तरीके से एकत्रित धन राकांपा पार्टी कोष में गया- परमबीर सिंह 

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने सोमवार को दावा किया कि महाराष्ट्र के तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख ने उन्हें ‘‘दो से तीन बार’’ यह बताया था कि जबरन वसूली और अन्य अवैध तरीकों से एकत्र किया गया धन राकांपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल के पास जाता था. परमबीर सिंह ने कहा कि जयंत पाटिल उस समय राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) का कोष संभालते थे. 

19:52 PM

बिहार सरकार वक्फ बोर्ड की जमीन पर मुसलमानों के लिए बनाएगी प्रोजेक्ट

बिहार सरकार सुन्नी और शिया वक्फ बोर्ड के तहत पंजीकृत संपत्तियों के विकास के लिए बहुउद्देशीय भवन, विवाह भवन, बाजार परिसर और अन्य संरचनाओं के निर्माण की तैयारी कर रही है. अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ज़मा खान ने सोमवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि सरकार ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में 21 नए मदरसे स्थापित करने का भी निर्णय लिया है. खान ने संवाददाताओं से कहा, “पटना, पूर्णिया, कैमूर, कटिहार, किशनगंज, नवादा और सीवान में 2023-24 में बहुउद्देश्यीय भवन, बाजार परिसर और पुस्तकालय के निर्माण के लिए दस परियोजनाएं प्रस्तावित की गई थी.

17:50 PM

जम्मू कश्मीर में आतंकियों पर बड़ा एक्शन

जम्मू कश्मीर में पुलिस ने आतंकियों के मददगारों के खिलाफ अपना एक्शन तेज कर दिया है. पिछले दिनों प्रदेश में सैनिकों पर हुए हमले और आतंकियों को मदद पहुंचाने के आरोप में 5 दहशतगर्दों को अरेस्ट किया गया है. 

17:12 PM

विजय नायर की जमानत अर्जी पर SC ने ईडी से जवाब मांगा

आबकारी नीति मामले में आम आदमी पार्टी के पूर्व कम्युनिकेशन इंचार्ज विजय नायर की ज़मामत याचिका पर SC ने ED को नोटिस जारी किया है. नायर करीब 23 महीने से जेल में बंद है. विजय नायर को सितंबर 2022 में पहले CBI ने गिरफ्तार किया था, बाद में ED ने भी उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. CBI की ओर से दर्ज मामले में विजय नायर को पहले ही निचली अदालत से ज़मानत मिल चुकी है.

16:38 PM

एक्ट्रेस पर बरसा जेल में बंद आरोपी का प्यार!

जैकलीन एनिमल वेलफेयर की दिशा में भी काम कर रही हैं. इसको लेकर सुकेश ने बताया कि उसने जैकलीन को बेंगलुरु में जो पालतू जानवरों का अस्पताल गिफ्ट में दिया है, वह इस साल पूरा होने वाला है. एक्ट्रेस के जन्मदिन पर सुकेश ने वायनाड भूस्खलन आपदा के पीड़ितों के लिए 15 करोड़ रुपये और 300 घर देने का वादा किया है. उन्होंने जैकलीन पर फिल्माए गए गाने ‘यिम्मी यिम्मी' को सुपरहिट बनाने के लिए 100 आईफोन 15 प्रो देने की भी अनाउंसमेंट की है.

15:45 PM

जैकलीन फर्नांडीज के जन्मदिन पर सुकेश ने भेंट की याट

दिल्ली की तिहाड़ जेल में में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडीज को उसके जन्मदिन पर यॉट गिफ्ट किया है. 11 अगस्त को जैकलिन का जन्मदिन था. सुकेश ने जेल से ही जैकलिन को गिफ्ट जो यॉट दिया है उस पर जैकलिन का नाम लिखवाया. सुकेश ने जैकलिन को लिखे एक चिट्ठी में जिक्र किया है कि यही वो यॉट है जिसे सुकेश ने 2021 में जैकलीन के लिए चुना था. सुकेश ने अपने लेटर में बताया कि 'लेडी जैकलीन' नाम का यह यॉट इसी महीने डिलीवर किया जाएगा. उसने बताया कि यॉट के सभी टैक्स चुकाए जा चुके हैं और यह पूरी तरह से लीगल है. 

14:30 PM

Odisha news: रिटायर्ड इंजीनियर के घर मिला 'खजाना'

ओडिशा के सतर्कता विभाग ने सोमवार को लोक निर्माण विभाग के एक सेवानिवृत्त इंजीनियर तारा प्रसाद मिश्रा के परिसरों पर छापेमारी कर 1.5 किलो सोना, 2.70 करोड़ रू की नकदी, महंगी कारें और 10 आलीशन फ्लैट समेत करोड़ों रुपये की संपत्ति का खुलासा किया. अधिकारियों ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सतर्कता टीम ने 12 पुलिस उपाधीक्षक, 12 निरीक्षक, 16 सहायक उप-निरीक्षक और अन्य कर्मचारी के साथ भुवनेश्वर, कटक और झारसुगुड़ा में नौ स्थानों पर एक साथ छापेमारी की. उन्होंने बताया कि छापेमारी में प्रमुख स्थानों पर 10 फ्लैट, सात भूखंड, 2.7 करोड़ रुपये से अधिक की बैंक में जमा राशि, 1.5 किलोग्राम सोना और छह लाख रू की नकदी बरामद की गई। इसके अतिरिक्त, अधिकारियों को 13 लाख रुपये कीमत की रोलेक्स समेत विभिन्न ब्रांड की महंगी घड़ियां, महंगी कार (मर्सिडीज बेंज और कीया सेल्टोस) और इंजीनियर की बेटी की मेडिकल शिक्षा पर खर्च किए गए 80 लाख रुपयों का रिकॉर्ड भी मिला.

14:10 PM

Haryana Election 2024: निर्वाचन आयोग का दल हरियाणा के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचा
 

मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में निर्वाचन आयोग का एक दल हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचा. हरियाणा विधानसभा के चुनाव इस साल के आखिर में होने हैं. अधिकारियों ने बताया कि इस दल में निर्वाचन आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू भी हैं.हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने दल के पहुंचने पर उसका स्वागत किया. उन्होंने बताया कि दल राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, जिला निर्वाचन अधिकारियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव संबंधी तैयारियों की समीक्षा करेगा. मंगलवार को निर्वाचन आयोग का दल राज्य भर में निगरानी और सतर्कता बढ़ाने के लिए प्रवर्तन एजेंसियों को दिशा-निर्देश जारी करेगा. आयोग अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, अन्य प्रशासनिक सचिवों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करेगा.

13:45 PM

बीएनएस में आईपीसी की धारा 377 के समान प्रावधान को हटाने के खिलाफ याचिका पर मंगलवार को सुनवाई

दिल्ली उच्च न्यायालय ने नए दंड कानून ‘भारतीय न्याय संहिता’ (बीएनएस) में ‘अप्राकृतिक यौनाचार’ और ‘दुराचार’ के अपराध के लिए सजा से संबंधित किसी भी प्रावधान को बाहर करने को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई के लिए सोमवार को सहमति जताई. कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनमोहन और न्यायमूर्ति तुषार राव गेडेला की पीठ के समक्ष तत्काल सूचीबद्ध करने के लिए याचिका का उल्लेख किया गया. पीठ ने कहा कि इस पर मंगलवार को सुनवाई की जाएगी. वकील ने कहा कि बीएनएस में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 377 के समतुल्य किसी भी प्रावधान को बाहर किया गया है, जिसके कारण हर व्यक्ति, विशेषकर एलजीबीटीक्यू समुदाय प्रभावित होगा. आईपीसी की धारा 377 में दो वयस्कों के बीच बिना सहमति के अप्राकृतिक यौनाचार और नाबालिगों के खिलाफ यौन गतिविधियों के मामलों में दंड का प्रावधान है. आईपीसी की जगह बीएनएस एक जुलाई, 2024 से प्रभाव में आया है.

13:25 PM

Hamirpur News: किसान की हत्या पर बवाल

हमीरपुर: दबंगों ने लाठी डंडों से पीट-पीट कर की किसान की निर्मम हत्या. किसान की हत्या कर शव गांव में फेंककर फरार हुए हत्यारे. दबंग ने अपने बेटों के साथ मिलकर दिया वारदात को अंजाम. दिनदहाड़े हुई हत्या से इलाके में मचा हड़कंप. डॉग स्क्वॉड फॉरेंसिक टीम सहित मौके पर पहुंचे आलाधिकारी मामले की जांच पड़ताल में जुटे. पुलिस ने किसान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

13:00 PM

Mamata Banerjee on doctor murder case: कोलकाता में डॉक्टर की रेप और हत्या का मामला

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि अगर कोलकाता पुलिस आरजी कर अस्पताल में महिला चिकित्सक की हत्या का मामला रविवार तक सुलझाने में विफल रही तो जांच सीबीआई को सौंप दी जाएगी. हम चाहते हैं कि आरजी कर अस्पताल में महिला चिकित्सक की हत्या के मामले की सुनवाई त्वरित अदालत में हो.'

12:35 PM

Ravi Shankar Prashad on Hindenberg Report: हिंडनबर्ग रिपोर्ट से देश में आर्थिक अराजकता फैलाने की साजिश?

रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'हिंडनबर्ग को इसी साल जुलाई महीने में नोटिस दिया जाता है कि उसने कानून के खिलाफ जाकर, जो आरोप लगाया उसका जवाब दें, उसका जवाब देने के बजाय उसने SEBI के ऊपर नई रिपोर्ट जारी कर दी, ये भारत के खिलाफ साजिश है. हिंडनबर्ग के मुद्दे पर कांग्रेस के सवालों के जवाब में रविशंकर ने कहा हिंडनबर्ग हवा में तीर चला रही है. ये उसका बेसलैस अटैक है, जिसका जवाब सेबी चेयरपर्सन समेत सभी ने दिया है. यही वजह है कि इनके झूठे प्रचारतंत्र का भारतीय बाजार पर जरा भी असक नहीं पड़ा. कांग्रेस, हिंदुस्तान को आर्थिक रूप से कमजोर करने के षड़यंत्र में शामिल है और हिंडनबर्ग के साथ मिलकर काम कर रही है. BJP इस साजिश को बेनकाब करेगी और देश की जनता को सच्चाई बताएगी. कांग्रेस की साजिश को सफल नहीं होने देंगे. मनमोहन सिंह के 10 साल के कार्यकाल में तमाम घोटाले हुए. उस समय इतने घोटाले होने के बावजूद एक भी विदेशी रिपोर्ट क्यों नहीं आती थीं. इससे पता चलता है की देश में खिलाफ टूलकिट किस तरह से काम करती है'.

12:00 PM

Hindenberg Report: हिंडनबर्ग को लेकर राहुल गांधी पर हमलावर हुए गिरिराज सिंह, बताया- LoP देश के दुश्मन

 

11:00 AM

RG KAR Hospital Update: कोलकाता में डॉक्टर की हत्या का मामला

1. टीएमसी नेता कुणाल घोष ने जांच अधिकारियों से एक वायरल ऑडियो क्लिप की सत्यता जानने की मांग की है. 
2. आज से राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज में सभी हाउस स्टाफ डॉक्टरों का cease work शुरू हो गया है.
3. CBI enquiry की मांग को लेकर बीजेपी आज कोलकाता हाई कोर्ट जा सकती है.
4. BJP नेता सुवेंदु अधिकारी का दावा है प्रिंसिपल डॉक्टर संदीप घोष को दो बार R G Kar Medical College से हटाया गया था, लेकिन फिर से उन्हें प्रिंसिपल बना दिया गया.
5. आज ममता बैनर्जी पीड़ित परिवार से मिलने जा सकती हैं.
6. सुकांता मजूमदार ने J P Nadda को पत्र लिख कर राज्य के सभी हस्पतालों की सुरक्षा ब्यबस्था देखने के लिए MCI team को भेजने के लिए कहा हे.
7.RG KAR के प्रिंसिपल डॉक्टर संदीप घोष ने इस्तीफा दिया.

10:40 AM

kOLKATA News: प्रिंसपल का इस्तीफा

RG KAR के प्रिंसिपल डॉक्टर संदीप घोष ने न केवल अपने पद से इस्तीफा दिया बल्कि नौकरी से भी इस्तीफा दे दिया है.

10:30 AM

RG KAR HOSPITAL RAPE CASE: कोलकाता रेप मामला

उन चार डॉक्टरों के अलावा जिन्होंने पीड़िता के साथ खाना खाया था. उनके अलावा फ़ूड डिलीवरी संस्था के कर्मी को भी लालबाजार में बयान दर्ज करने के लिए बुलाया गया. इस फ़ूड डिलीवरी बॉय ने पीड़िता को रात 3 बजे सोते हुए देखा था.

10:15 AM

Kolkata DOCTOR MURDER CASE: कोलकाता मर्डर केस

RG KAR के प्रिंसिपल डॉक्टर संदीप घोष ने इस्तीफा दिया (सोर्स: 24 ghanta)

09:56 AM

Zee News Live TV

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी। देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

09:46 AM

CM Yogi Delhi Visit: 2 दिनों के दिल्ली दौरे पर सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री दो दिनों दिल्ली दौरे के लिए आज (12 अगस्त) रवाना होंगे. सीएम योगी आज शाम को भारत मंडपम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ राष्ट्रीय राजमार्गों से जुड़ी परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे. दिल्ली रवाना होने से पहले सीएम योगी लखनऊ में जल जीवन मिशन परियोजना की समीक्षा करेंगे.

09:30 AM

 RG KAR Hopsital Rape murder case update: राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम लेगा जायजा

कोलकाता में राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम जाने वाली है. टीम RG KAR में हुई घटना के मामले में कोलकाता पुलिस कमिशनर से भी मुलाकात करेगी. महिला आयोग की टीम पीड़िता के घर भी जा सकती है.

09:00 AM

मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले में सुनवाई आज, जस्टिस मयंक कुमार जैन की सिंगल बेंच में दोपहर 2 बजे से होगी सुनवाई, शाही ईदगाह परिसर का अमीन सर्वे कराने की मांग वाली याचिका पर होगी सुनवाई, कृष्णजन्मभूमि स्थित भगवान केशव देव के विग्रह को खंडित करके आगरा की जामा मस्जिद में लगाए जाने के आरोपों को लेकर दाखिल याचिका पर भी होगी सुनवाई, कथित समझौते के तहत शाही ईदगाह कमेटी को दी गई ढ़ाई एकड़ जमीन मंदिर ट्रस्ट को सौंपने की मांग वाली याचिका पर भी होगी सुनवाई, हिंदु पक्ष की तरफ से दाखिल कुल 18 वाद पर हाईकोर्ट में एक साथ सुनवाई चल रही है।

08:45 AM

Supreme Court Name Plate row: कांवड़ यात्रा नेम प्लेट विवाद पर सुनवाई

आज होगी सुप्रीम कोर्ट कांवड़ यात्रा नेम प्लेट विवाद पर फैसला सुना सकता है. पिछली बार की सुनवाई में दुकान के बाहर नाम लिखने पर लगाई गई थी रोक. 

08:20 AM

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ एवं उधमपुर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ और उधमपुर जिलों के सुदूर वनक्षेत्रों में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच दो मुठभेड़ हुईं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि किश्तवाड़ में हुई मुठभेड़ का पद्दार क्षेत्र में होने वाली वार्षिक श्री मचैल माता यात्रा पर कोई असर नहीं पड़ा है तथा उन्होंने तीर्थयात्रियों को आश्वासन दिया कि वहां पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की आवाजाही की सूचना मिलने के बाद जब पुलिस ने सेना और अर्धसैनिक बलों की मदद से नौनट्टा, नागसेनी पेयास और आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान शुरू किया, तो दोनों पक्षों के बीच थोड़ी देर के लिए मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजे गये हैं और घने जंगल में भागे गये आतंकवादियों की तलाश के लिए अभियान जारी है. किश्तवाड़ में यह मुठभेड़ ऐसे समय में हुई है जब एक दिन पहले ही दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग के जंगलों में भीषण मुठभेड़ में दो सैन्यकर्मी हवलदार दीपक कुमार यादव और लांस नायक प्रवीण शर्मा शहीद हो गए और एक नागरिक की जान चली गई तथा पांच अन्य घायल हो गए थे. पद्दार क्षेत्र में वार्षिक मचैल माता यात्रा के बारे में एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के बाद तीर्थयात्रियों की आवाजाही केवल कुछ देर के लिए रोकी गई थी. एक अधिकारी ने कहा, ‘‘नागसेनी के पेयास में सुबह एक तलाश अभियान शुरू किया गया. एहतियात के तौर पर यातायात एवं श्रद्धालुओं की आवाजाही रोक दी गयी थी. कुछ देर बाद तीर्थयात्रा एवं यातायात को बहाल कर दिया गया. घबराने की कोई जरूरत नहीं है.'

08:00 AM

Bihar News:  जहानाबाद में भहगदड़

बिहार में जहानाबाद जिले के बाबा सिद्धनाथ मंदिर में रविवार देर रात मची भगदड़ में कम से कम सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने सोमवार को बताया कि मृतकों में ज्यादातर कांवड़िये शामिल हैं. जिला अधिकारी अलंकृता पांडेय ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि कांवड़ियों में किसी चीज को लेकर विवाद हो गया, जिसके बाद उनके बीच कहासुनी और हाथापाई हुई, जिससे मंदिर में भगदड़ मच गई. पांडेय ने बताया कि यह घटना रविवार देर रात साढ़े 11 बजे के आसपास हुई.

07:50 AM

राजस्थान में स्कूल बंद

राजस्थान के जयपुर में बारिश बनी आफत... 20 से ज्यादा लोगों की मौत...कई ज़िलों में स्कूलों को बंद करने के आदेश.....21 ज़िलों में बारिश का अलर्ट जारी 

07:30 AM

Tungabhadra dam gate Karnataka, Andhra Pradesh at flood risk: कर्नाटक और आँध्र प्रदेश में आज बड़ा खतरा

रविवार दोपहर को तुंगभद्रा नदी पर बने 71 साल पुराने बांध का 19वां गेट टूटने के बाद कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में लाखों लोग संभावित बाढ़ के खतरे की चपेट में आ गए हैं. बेंगलुरु से करीब 350 किमी दूर इस बांध से गेट खुलने के बाद पानी का प्रवाह तेजी से बढ़ा तो उत्तरी कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के कुरनूल और नंद्याल के निचले जिलों को हाई अलर्ट पर रखा गया. 1953 में बने 133TMCFT (हजार मिलियन क्यूबिक फीट) की अधिकतम भंडारण क्षमता के साथ शुरू हुए तुंगभद्रा बांध में शनिवार तक 100TMCFT पानी था, शेष 33TMCFT गाद थी. बांध के 33 क्रेस्ट गेटों में से 22 को शनिवार शाम को खोल दिया गया, जिससे नदी में लगभग 1 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया. हालाँकि, क्षतिग्रस्त गेट ने चिंताएँ बढ़ा दी हैं, क्योंकि इंजीनियरों का अनुमान है कि क्षतिग्रस्त गेट को बदलने से पहले संग्रहीत पानी का 60TMCFT निकाला जाना चाहिए. नए गेट के निर्माण के साथ-साथ इस प्रक्रिया में चार दिन या उससे अधिक समय लग सकता है.

 

07:15 AM

India IMD Weather rainfall alert flood update: बारिश... बाढ़ और खतरा ए जान

आधे भारत में मूसलाधार बारिश से जगह-जगह जलभराव की खबरें आ रही हैं. देशभर के नदी नाले उफान पर हैं. डैम और तालाब लबालब भर गए हैं. एमपी में भारी बारिश का दौर जारी है.  ग्वालियर समेत 7 जिलों अलर्ट जारी. राजस्थान के जयपुर में बारिश बनी आफत. 20 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद कई ज़िलों में स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं. सूबे के 21 ज़िलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. पंजाब के मोहाली में गांव में बाढ़ जैसे हालात हैं. घरों में पानी भरा है. कई गाड़ियां पानी में डूब गई हैं. यूपी के गाजियाबाद के इंदिरापुरम में बारिश से हाल बेहाल है. सड़कों पर पानी भर जाने की वजह से गाड़ियां बंद हो गईं और सड़कें तालाब में बदल गई हैं. 

 

07:00 AM

KOLKATA RAPE MURDER CASE UPDATE: कोलकाता रेप मर्डर केस अपडेट

आज सुबह से ही कोलकाता के RG KAR अस्पताल में सुरक्षा के इंतज़ाम देखे गए. अस्पताल का एक गेट सील कर दिया गया है. अंदर एंट्री केवल विजिटिंग कार्ड दिखाने के बाद ही दिया जा रहा है. आउटडोर फिलहाल बंद है. अगर पेशेंट पार्टी के पास विजिटिंग कार्ड नहीं है तो उन्हें मेन गेट से घुसने नहीं दिया जा रहा है. और जिनका कोई पेशेंट भर्ती नहीं है और जो लोग किसी भी कारण से अंदर जाना चाहते हैं वो आज नहीं जा पाएंगे.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news