देश में Lockdown हटेगा या बढ़ेगा? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर सकते हैं ऐलान
Advertisement

देश में Lockdown हटेगा या बढ़ेगा? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर सकते हैं ऐलान

अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि पीएम मोदी (PM Narendra Modi) आज किसी भी समय देश में लॉकडाउन को बढ़ाने की घोषणा कर सकते हैं. 

मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीए ने किया था संवाद. (फोटो- PTI)

नई दिल्ली: आज देश में लॉकडाउन (Lockdown) का 20वां दिन है. लॉकडाउन के चलते घरों में बैठे लोग इस बात के इंतजार में हैं कि मंगलवार को लॉकडाउन खत्म होगा और वो घरों से बाहर निकल सकेंगे. हालांकि कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते लॉकडाउन के जल्द खत्म होने की उम्मीद काफी कम है. इससे पहले शनिवर को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी के साथ हुई सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में लगभग सभी ने देश में लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की. उधर, ओडिशा, पंजाब, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन को कम से कम 15 दिन के लिए बढ़ा दिया है. 

  1. लॉकडाउन का 20वां दिन आज
  2. लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर पीएम मोदी आज कर सकते हैं ऐलान
  3. चार राज्यों ने पहले ही बढ़ा दिया है लॉकडाउन

अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि पीएम मोदी (PM Narendra Modi) आज किसी भी समय देश में लॉकडाउन को बढ़ाने की घोषणा कर सकते हैं. राज्यों के सीएम से मीटिंग के दौरान पीएम ने लॉकडाउन को 14 दिनों के लिए बढ़ाने के संकेत दिए थे. 21 दिनों का लॉक डाउन मंगलवार की रात 12 बजे खत्म हो रहा है इससे पहले पीएम आज लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: Lockdown के चक्कर में 22 दिन से फंसी बारात, नहीं हो पा रही दुल्हन की विदाई

पंजाब में किसानों को फसल कटाई से छूट
पंजाब ने 10 अप्रैल को घोषणा की कि पूरे राज्य में 1 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बताया कि 15 अप्रैल से किसानों को फसलों की कटाई के लिए लॉकडाउन में ढील दी जाएगी और इसमें सामाजिक दूरी का ध्यान रखा जाएगा. 

ओडीशा में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन
इससे पहले ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लॉकडाउन अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया था. राज्य में सभी शिक्षण संस्थानों को 17 जून तक के लिए बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं. 

महाराष्ट्र में भी लॉकडाउन बढ़ा
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को इसकी घोषणा की. मुख्यमंत्री उद्धव ने कहा, 'महाराष्ट्र में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक जारी रहेगा. हम ऐसे मुश्किल हालात में भी देश को रास्ता दिखाने से पीछे नहीं हटेंगे.' आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. 

इस राज्य ने दिए लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत
कोरोना के संकट से जूझ रहे राजस्थान सरकार ने भी लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत दिए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीते शुक्रवार को राज्य सरकार द्वारा गठित की गई टास्क फोर्स और जेडीसी टी रविकांत से बैठक की. सूत्रों के मुताबिक, प्रदेश में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ सकता है. 

Trending news