'लाठीचार्ज' पर छलका पायलट का दर्द, भिलाई में रोका था बघेल का काफिला, विरोध में भांजी लाठियां
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2403475

'लाठीचार्ज' पर छलका पायलट का दर्द, भिलाई में रोका था बघेल का काफिला, विरोध में भांजी लाठियां

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में पूर्व सीएम भूपेश बघेल का काफिला रोककर हंगामा करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. एक दिन पहले इस घटना के विरोध में उतरे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया. अब इसके विरोध में कांग्रेस नेता और पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट भी उतर आए हैं. 

'लाठीचार्ज' पर छलका पायलट का दर्द, भिलाई में रोका था बघेल का काफिला, विरोध में भांजी लाठियां

CG News: भिलाई में मंगलवार को कांग्रेसियों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने X पर पोस्ट कर कहा, ' लोकतंत्र में सरकार लाठी डंडों के जोर पर नहीं, बल्कि आपसी मान-सम्मान से, जनादेश से चलती है. छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार तानाशाही के साथ ही अत्याचारी शासन चला रही है. भिलाई में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान जिस प्रकार कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज किया गया, मैं उसकी भर्त्सना करता हूं. इस अहंकारी सरकार के हर अन्याय और अत्याचार के विरुद्ध हम निर्भीक होकर डट कर खड़े रहेंगे.'

इधर, कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज मसले पर कांग्रेस मीडिया विभाग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई. कांग्रेस मीडिया विभाग के सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि  पहले पूर्व मुख्यमंत्री के काफिले को रोककर उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया. उनके सुरक्षाकर्मियों से धक्का-मुक्की की गई. जब उसके विरोध में परमिशन लेकर आज विरोध-प्रदर्शन किया जाता है तो उन पर लाठीचार्ज किया जाता है. भाजपा सरकार का चरित्र सबके सामने आ चुका है. पुलिस का रवैया इस मामले में ठीक नहीं है. पुलिस ने स्वामी भक्ति और चाटुकारिता में बर्बरता से कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया है. कांग्रेस पार्टी इसकी निंदा करती है.

ये भी पढ़ें-  छत्तीसगढ़ के नक्सली इलाकों में Al सवांरेगा बच्चों का भविष्य; स्टूडेंट्स करेंगे रोबोटिक्स की पढ़ाई

थाने का घेराव करने पहुंचे थे कार्यकर्ता
दुर्ग पुलिस ने मंगलवार को भिलाई 3 थाने का घेराव कर रहे कांग्रेसियों के ऊपर जमकर लाठियां भांजी और लाठीचार्ज किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के काफिले को रोकने के मामले पर भिलाई 3 थाने का घेराव करने का ऐलान किया था. इसको देखते हुए पुलिस ने एहतियात सुरक्षा बलों के साथ पूरी तैयारी कर रखी थी. इस बीच कांग्रेसियों और पुलिस में जमकर झूमा झपटी हुई, जिसके बाद पुलिस ने कांग्रेसियों पर जमकर लाठियां चलाईं. 

ये भी पढ़ें- VIDEO: CM साय ने दिव्यांग बच्चों के साथ मनाई जन्माष्टमी, बाल गोपाल को झुलाया झूला, देखें वीडियो

बजरंग दल ने रोका पूर्व सीएम का काफिला
सोमवार को दिनों दुर्ग में धरना प्रदर्शन में शिरकत करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भिलाई तीन स्थित अपने निवास से दुर्ग की ओर आ रहे थे. इसी बीच बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भूपेश बघेल के काफिले को रोककर जमकर नारे बाजी की, जिसके बाद कांग्रेस ने आरोपियों को पकड़ने 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था. उसी रात बजरंग दल के एक कार्यकर्ता को भिलाई 3 थाने लाकर भिलाई चरोदा के सभापति कृष्णा चंद्राकर ने जमकर मारपीट की. जिसके बाद देर रात तक कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता आमने-सामने थे.

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Trending news