MP News: गर्मी से बेहाल मध्य प्रदेश, गहरा रहा पेयजल संकट, सीएम मोहन ने दिए निर्देश!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2258320

MP News: गर्मी से बेहाल मध्य प्रदेश, गहरा रहा पेयजल संकट, सीएम मोहन ने दिए निर्देश!

Bhopal News: मध्य प्रदेश में बढ़ती गर्मी के कारण पेयजल की समस्या को लेकर एमपी सरकार अलर्ट मोड पर है. सीएम मोहन ने सुधार के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये हैं.

 

MP News: गर्मी से बेहाल मध्य प्रदेश, गहरा रहा पेयजल संकट, सीएम मोहन ने दिए निर्देश!

Madhya Pradesh News In Hindi: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी का कहर जारी है. लू के थपेड़ों से आम लोग परेशान हैं. हालात ऐसे हैं कि लोग अपने घरों से बाहर निकलने में भी कतरा रहे हैं. बढ़ती गर्मी के बीच कई जिलों में जल संकट मंडराने लगा है. जहां लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए परेशान हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में पेयजल को लेकर अधिकारियों से चर्चा की. इस दौरान सीएम ने शिकायत निवारणप्रकोष्ठ के माध्यम से अधिकारियों को तत्काल समाधान के निर्देश दिए.

पेयजल की समस्या को लेकर एमपी सरकार अलर्ट
बढ़ती गर्मी के कारण पेयजल की समस्या को लेकर एमपी सरकार अलर्ट पर है. समस्या के समाधान के लिए सीएम मोहन यादव ने ग्रामीण और शहरी इलाकों में पेयजल को लेकर अधिकारियों से चर्चा की. इस दौरान उन्होंने जिन क्षेत्रों में हैंडपंपों में सुधार की जरूरत है, वहां प्राथमिकता से सुधार कराने के निर्देश दिए और पीएचई तथा नगरीय विकास एवं आवास विभाग को आम लोगों के लिए पर्याप्त पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए.

विदिशा के कई इलाकों में जलसंकट
विदिशा जिले के कई इलाकों में भी जल संकट देखा जा रहा है. नगर पालिका लोगों को टैंकरों से पानी भेज रही है लेकिन वह भी असफल साबित हो रहा है. बेतवा नदी बहुत प्रदूषित है. अधिकांश कुएं-बावड़ियां भी सूख चुकी हैं. क्षेत्रवासी बूंद-बूंद को परेशान हैं. लोगों ने बताया कि दो माह से यही स्थिति है. पीएचई विभाग के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Today Weather Update: गर्मी से बेहाल MP-छत्तीसगढ़, इन जिलों में लू का अलर्ट, IMD ने दी चेतावनी

 

मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी का दौर
बता दें कि मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. कई जिलों में तापमान 42 डिग्री के पार पहुंच गया है. बीते दिन रतलाम सबसे गर्म शहर रहा. यहां 45.6 तापमान दर्ज किया गया. दतिया में तापमान 45.5 डिग्री, नौगांव में 45.5 डिग्री, गुना में 45.4 डिग्री और ग्वालियर में 45 डिग्री तक पहुंच गया है. 

Trending news