Indore नगर निगम के कर्मचारियों ने पहनी सेना जैसी वर्दी, नए प्रयोग पर छिड़ी जंग, मेयर ने किया फैसले का बचाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2249524

Indore नगर निगम के कर्मचारियों ने पहनी सेना जैसी वर्दी, नए प्रयोग पर छिड़ी जंग, मेयर ने किया फैसले का बचाव

Indore News: इंदौर नगर निगम द्वारा अपनी अतिक्रमण हटाने वाली रिमूवल गैंग को सेना जैसी वर्दी पहनाने के फैसले पर विवाद खड़ा हो गया है. कांग्रेस ने इस प्रयोग की आलोचना की है, वहीं दूसरी ओर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने एकता का हवाला देते हुए फैसले का बचाव किया है.

Indore Removal Gang's Army Uniform

Indore Removal Gang's Army Uniform: अगर हम मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore News) शहर की बात करें तो यह कई सालों से स्वच्छता (Indore number one in cleanliness) के मामले में देश का नंबर एक शहर बना हुआ है. जिसमें इंदौर नगर निगम का बहुत महत्वपूर्ण योगदान है. इंदौर को बेस्ट बनाने के लिए नगर निगम तरह-तरह के प्रयोग करता रहता है. बता दें कि हमेशा अपने नए प्रयोगों के लिए मशहूर इंदौर नगर निगम एक बार फिर अपने नए प्रयोग को लेकर सुर्खियों में है. इंदौर नगर निगम ने रिमूवल गैंग को आर्मी/सेना की जैसे वर्दी उपलब्ध कराई. जिसके बाद नगर निगम के इस नये प्रयोग को लेकर हंगामा मच गया. 

Madhavi Raje scindia: शादी से पहले माधवी राजे को देखना चाहते थे माधव राव, पढ़ें सिंधिया परिवार के ऐसे ही अनसुने किस्से...!

इसे लेकर राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है. कांग्रेस ने मुख्यमंत्री मोहन यादव और गृह मंत्री से मामले पर संज्ञान लेने की मांग की. वहीं, विवाद बढ़ने पर इंदौर के मेयर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि आर्मी यूनिफॉर्म जैसे रंग की वर्दी पहनना कहीं से भी गलत नहीं है. निगम कमिश्नर ने कहा कि आपत्ति मिलने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. 

रिमूवल गैंग का काम क्या होता है?
दरअसल, इंदौर नगर निगम ने अपने रिमूवल गैंग, जिसका मुख्य काम अतिक्रमण हटाना है, के सदस्यों को सेना की खाकी जैसी वर्दी पहनाई. जिसके लिए नगर निगम अधिकारियों ने तर्क दिया कि यह वर्दी लोगों में अतिक्रमण के प्रति खौफ जगाने  और लोगों को अतिक्रमण से दूर रखने के लिए है. जिस पर कांग्रेस ने ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी और मुख्यमंत्री और गृह मंत्री से मामले का संज्ञान लेने को कहा.

'नियम के मुताबिक गलत नहीं है '
इस पूरे घटनाक्रम पर महापौर पुष्यमित्र भार्गव का कहना है कि आर्मी यूनिफॉर्म जैसे रंग की वर्दी पहनना किसी भी नियम के मुताबिक गलत नहीं है और यह एकता के लिए बनाई गई है. वहीं, निगम कमिश्नर शिवम वर्मा का कहना है कि इस संबंध में कोई भी आपत्ति आती है तो नगर निगम नियमानुसार कार्रवाई करेगा. यह वर्दी संघठात्मकता की दृष्टि से रिमूवल गैंग को पहनाई गई है.

रिपोर्ट: शिव मोहन शर्मा (इंदौर)

Trending news