उज्जैन में MP की सबसे बड़ी कार्रवाई! भारी मात्रा में अमानक पॉलीथिन और एसिड बरामद; अब आइगी इस काम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1597127

उज्जैन में MP की सबसे बड़ी कार्रवाई! भारी मात्रा में अमानक पॉलीथिन और एसिड बरामद; अब आइगी इस काम

MP News: उज्जैन प्रशासन ने अमानक पॉलीथिन और एसिड के खिलाफ कार्रवाई करते हुए इसकी बड़ी खेफ बरामद की है. संभवतः यह मध्य प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई है. अब इसका उपयोग पॉलीथिन सड़क, प्लास्टिक के गट्ठे बनाने के काम में लिया जाएगा.

उज्जैन में MP की सबसे बड़ी कार्रवाई! भारी मात्रा में अमानक पॉलीथिन और एसिड बरामद; अब आइगी इस काम

MP News: राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन। नगर निगम ने शहर के थाना महाकाल क्षेत्र अंतर्गत रंगबावड़ी इलाके के सुरज नगर में एक घर में स्तिथ गोडाउन से बड़ी मात्रा में अमानक स्तर की पॉलीथिन, सिंगल यूज़ प्लास्टिक रखा होने की सूचना पर छापा मार कार्रवाई की गई. इसमें 65 क्विंटल अमानक स्तर की पॉलीथिन, सिंगल यूज़ प्लास्टिक बरामद की गई. इसमें पॉलीथिन, कटोरी, चम्मच, प्लेट आदि शामिल हैं.

संभवतः प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई
निगम के डिप्टी कमिश्नर संजय गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि सम्भवतः प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई है. तीन दिन से कार्रवाई जारी है, बीते दो दिन में शहर के गोपाल मंदिर, ढाबा रोड से 200 किलो अमानक पॉलीथिन, 90 लीटर एसिड जब्त कर 28 हजार रुपये जुर्माना वसूला था. शनिवार को शहर के दौलतगंज, घी मंडी, मालीपुरा क्षेत्र से 4 टन अमानक स्तर का माल जप्त किया गया. अब रविवार को 65 टन माल जप्त किया कुल 7 हजार किलो से अधीक का माल जब्त हुआ है.

ये भी पढ़ें: इस दिन इनएक्टिव हो जाएगा आपका PAN कार्ड! लग सकता है जुर्माना; पूरी करें ये प्रोसेस

तीन दिन में 5 लोगों के विरुद्ध कार्रवाई
- शुक्रवार को शहर के मुख्य मार्केट गोपाल मंदिर क्षेत्र और ढाबा रोड़ क्षेत्र में प्लास्टिक बेचने वाले 2 व्यापारियों को पकड़ा गया. टीम ने दोनों से करीब 200 किलो पॉलिथीन, 90 लीटर ज्वलनशील एसीड जब्त कर 28 हजार का जुर्माना वसूला था.
- शनिवार को कार्यवाही में शहर के दौलतगंज, घी मंडी, मालीपुरा व अन्य क्षेत्र से 4 टन अमानक स्तर की पॉलीथिन जप्त की और उसके बाद रात में एक गौडाउन सील किया जहां से सुबह 6.5 हजार किलो अमानक स्तर की पॉलीथिन और सिंगल यूज प्लास्टिक जब्त किया है.

ये भी पढ़ें: MP में होगा बड़ा फेरबदल! बदल जाएंगे मंत्रियों के प्रभार जिले; पार्टी ने दी 8 नसीहतें

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई
निगम के डिप्टी कमिश्नर ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को जो करवाई हुई है. उसमें बीती रात ही गोडाउन सिल कर दिया गया था और एक गार्ड बैठाया गया था. लेकिन, रातों रात गोडाउन संचालक द्वारा सरकारी सील तोड़ माल निकलने की कोशिश कर गार्ड को डराने का प्रयास किया गया. सूचना मिलते ही मौके पर टीम पहुंची तो सभी भाग गए. ये कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

Trending news